Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

SBI-PNB-BoB समेत इन बैंकों में है आपका खाता, तो अब 6 महीने में मिलेगा इतना पैसा

नई दिल्ली :- आज के समय में सबका Bank Account होता है. अगर आपका भी बैंक में खाता है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. क्योंकि इस समय देश के लगभग सभी प्राइवेट और सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को फिक्स डिपॉजिट की सुविधा दे रहे हैं. आपने भी Fixed Deposit करा रखी है या फिर कराने का प्लान है तो अब आप सिर्फ 6 महीने में ही अपना बहुत मोटा फायदा करवा सकते हैं. SBI, PNB समेत बहुत से बैंकों ने इस बारे में अपने ग्राहकों को जानकारी दी है.

सिर्फ 6 महीने में मिलेगा आपको मोटा फायदा

आप सबको पता ही होगा कि इस समय FD पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका है. इसमें आपका पैसा सुरक्षित भी रहता है. इसके साथ ही आपको गारंटीड रिटर्न की सुविधा भी Banks द्वारा दी जाती है. आज हम आपको बताएंगे कि सिर्फ 6 महीने में आप कैसे अपने पैसे से बढ़िया रिटर्न पा सकते हैं. SBI, PNB समेत बहुत से बैंक इस बारे में अपने ग्राहकों को जानकारी दे रहे हैं.

सरकारी और प्राइवेट दोनों ही बैंक है List में शामिल

अगर आपका भी खाता प्राइवेट या सरकारी किसी भी बैंक में है तो दोनों तरह के बैंक 6 महीने के लिए एफडी कराने की सुविधा दे रहे हैं. आप एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ बरोड़ा और आईसीआईसीआई जैसे बैंकों में अपना पैसा लगा सकते हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कौन से बैंक में आपको कितना ब्याज मिल रहा है.

एसबीआई बैंक की क्या है फिक्स डिपॉजिट रेट ?

आप भी अपना डिपॉजिट एसबीआई बैंक में कर रहे हैं तो आप 6 महीने की एफडी करवा सकते हैं. 6 महीने की एफडी में आम नागरिक को बैंक 4.50 फ़ीसदी की दर से ब्याज का लाभ दे रहा है. वहीं सीनियर सिटीजन को बैंक 5 फ़ीसदी की दर से ब्याज दे रहा है.

PNB की क्या है फिक्स डिपाजिट रेट ?

एसबीआई के अलावा अगर आपने पीएनबी में अपना फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खोल रखा है तो आम नागरिक को 6 महीने की एफडी पर 4.50 फ़ीसदी की दर से ब्याज मिलेगा, वही वरिष्ठ नागरिक को 5 फ़ीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा.

BoB Fixed Deposit Rate

बैंक ऑफ बड़ौदा की बात करें तो यह बैंक अपने ग्राहकों के लिए 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 4.5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है और वरिष्ठ नागरिकों को 5% फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा.

एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट रेट्स

Private Banks में अगर एचडीएफसी बैंक की बात करें तो यह बैंक अपने आम नागरिकों को 6 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 4.50 फ़ीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को 4.75 फ़ीसदी की दर से ब्याज का फायदा अपने ग्राहकों को दे रहा है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button