Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

सिर्फ 2 लाख रुपये देकर घर ला सकते हैं यह चमचमाती नई 7 सीटर Car, 20 से भी ज्यादा मिलेगी माइलेज

ऑटोमोबाइल :- आज के इस जमाने में हर किसी का सपना होता है कि उसके पास अपने स्वयं की गाड़ी हो. इसके अलावा कोई गाड़ी रखने का शौकीन होता है तो किसी को समाज में अपनी Personality बनाने के लिए गाड़ी लेनी होती है. वही कुछ व्यक्तियों का बचपन से ही सपना होता है कि वह खुद की गाड़ी खरीदे, परंतु कम Budget होने की वजह से उसका यह सपना मात्र सपना बनकर रह जाता है. परंतु अब आपके सपने को साकार करने के लिए सुजुकी कम्पनी बेहद ही कम कीमत वाली Car लाई है.

कम बजट में मिलती है किफायती गाड़ी

आइए  गाड़ी की कीमत से लेकर इसकी सभी सुविधाओं के बारे में जानते है. मारुति सुज़ुकी की बेहद किफायती गाड़ी सुजुकी आर्टिगा है. जो आपको केवल 2 लाख रुपये के डाउन Payment पर मिल जाएगी, जबकि शेष का Amount आसानी से फाइनेंस हो जाएगा. फाइनेंस की किस्तों का भुगतान आप एक साल से लेकर 5 साल तक कर सकते हैं. मारुति सुजुकी अर्टिगा के ZX वेरिएंट की कीमत 11.29 लाख रुपए है. जबकि इसके इंश्योरेंस फॉर रजिस्ट्रेशन से संबंधित सभी खर्चों को छोड़कर 13 लाख रुपए की ऑनरोड आती है.

सुजुकी आर्टिगा के कुल 9 वेरिएंट 

मारुति सुजुकी अर्टिगा ग्राहकों को कुल 9 वैरीएंट LXI, ZXI, VXI, Offer करती है. इस कार की कीमत 8.35 लाख से शुरू होकर 12.79 लाख रुपये तक होती है. इस कार में मैनुअल और ऑटो ट्रांसमिशन Offer किया जाता है. इसके अलावा कंपनी 1462 सीसी का Petrol इंजन Company ही ऑफर करती है. इसके अलावा 7 सीटर वाली इस कार का माइलेज कंपनी 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर क्लेम करती है.

गाड़ी के लिए प्रोसेस 

  • गाड़ी खरीदते समय 2 लाख रुपये के Down Payment में कार का रजिस्ट्रेशन प्रोसेसिंग इंश्योरेंस फीस और एक किस्त जमा होगी होगी. इसके अलावा 11.7 लाख का एक Loan होगा इसके लिए आप किसी की नेशनलाइज Bank से संपर्क कर सकते हैं.
  • यदि आपका Bank लोन 9 प्रतिशत के Interest रेट पर होता है और इसका टेनयोर 5 साल का रहता है, तो आपको प्रत्येक महीने 22,920 रुपए की किस्त भरनी होगी.
  • वहीं दूसरी तरफ यदि 5 साल के अंतराल पर आप आर्टिगा को फाइनेंस करवाने के बाद करीब 272000 रुपये का ब्याज मूल राशि के अलावा चुकाते है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button