Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

गुंडों और बदमाशों की फेवरेट Yamaha RX100 जल्द होगी Re-launch, बड़े बदलाव के साथ आ सकता है नया लुक देखें कब होगी लांच

Yamaha RX100 Relaunch:- गुंडों और बदमाशों की फेवरेट Yamaha RX100 जल्द होगी रीलॉन्च बड़े बदलाव के साथ मिल सकता है। इसका नया लुक जाने कब होगी इसकी रीलॉन्च। Yamaha RX100 रीलॉन्च होती है तो मोटरसाइकिल में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके इंजन को पोलूशन नोमर्स के तहत पूरी तरह से रीडिजाइन करना होगा साथ ही इसकी पावर को भी पढ़ाया जा रहा है।

जानिए Yamaha RX100 के पीछे की कहानी।

किसी जमाने में युवाओं की पहली पसंद और बच्चों का सपना Yamaha RX100 हुआ करती थी। अचानक प्रोडक्शन बंद होने के कारण यह बाइक डाउन में चली गई थी। फिर लगभग तीन दशक निकल जाने के बाद एक बार फिर से यह मोटरसाइकिल चर्चा में हैं। दरअसल यामाहा को एशियन मार्केट में पहचान दिलाने वाली इस मोटरसाइकिल के बंद होने के पीछे की कहानी भी बहुत दिलचस्प है। लेकिन अब इसके रीलॉन्च की चर्चा है और इस बात को खुद यामहा ने भी माना है कि वे इस मोटरसाइकिल को न्यू लुक और नए फीचर्स के साथ re-launch करने वाले हैं।

पुरानी आन-बान-शान के साथ लौटेगी गुंडे बदमाशों की फेवरेट बाइक।

लेकिन अब यह सवाल उठता है कि क्या RX100 अपनी पुरानी शान के साथ ही वापस लौटेगी या किसी अन्य 100 सीसी की बाइक की तरह केवल एवरेज और बेसिक लुक बनकर गुमनामी में खो जाएगी आइए जानते हैं इस मोटरसाइकिल के इतिहास से लेकर आज तक की कहानी। यामहा के दो लीजेंडरी बाइक में से एक RX100 के बंद होने के पीछे भी कई नई कहानियां है। लेकिन सच यह है कि इस  टू स्ट्रोक बाइक का प्रोडक्शन 1996 में इसलिए बंद कर दिया गया था क्योंकि यह पोलूशन नाँमर्स को पूरा नहीं कर रही थी इसके बाद इसकी कई जनरेशन भी लांच की गई जिसमें से RXZ और rx135 सबसे ज्यादा पॉपुलर हुई लेकिन उन दिनों का प्रोडक्शन भी बाद में  इन्हीं कारणों से बंद कर दिया गया था।

 

यामाहा RX100 को कंपनी द्वारा Re-launch  करने का चल रहा है परंतु कंपनी द्वारा इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है।

RX100 आज भी इंडिया में ड्रैग रेसर्स  की पसंद है. मोटरसाइकिल में सस्पेंशन के साथ ही कुछ छोटे-मोटे मोडिफिकेशन किए गए हैं मोटरसाइकिल को ड्रैग रेसर्स यूज करते हैं इसका हल्का अल्मुनियम इंजन रेसर्स को स्पीड के साथ ही बैलेंस पोजीशन देता है यामहा इंडिया के चेयरमैन इशिन चिहाना ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि कंपनी RX100 को फिर लॉन्च करने की योजना बना रही है लेकिन अब बड़ी बात यह है कि 2stroke RX100 को कैसे लांच किया जाएगा।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button