Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Breaking NewsAutomobile NewsGadget

Viral Video : बंद डिब्बे में 500 वर्ग फुट का फोल्डेबल घर… आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो, जानिए जाने कितनी कीमत

Anand Mahindra Viral Video : आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। यह वीडियो फोल्डेबल घर का है। करीब 40 लाख रुपये में 500 वर्ग फुट का घर। इसे कहीं भी ले जाकर रखा जा सकता है। महिंद्रा ने कहा कि आपदा के बाद यह एक अच्छा शेल्टर होम हो सकता है।

नई दिल्ली Viral Video : देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने इनोवेटिव आइडिया वाले ट्वीट्स (Tweets) के लिए जाने जाते हैं। उनके ट्वीट्स एक सीख लिए होते हैं। कई बार उनके ट्वीट्स में फन होता है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने गुरुवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की है। यह वीडियो काफी वायरल हो रही है। यह एक फोल्ड हो सकने वाले घर (Folding House) की वीडियो है। वीडियो में एक बॉक्स दिख रहा है। इस बॉक्स को क्रेन की मदद से खोला जाता है और देखते ही देखते यह एक घर में तब्दील हो जाता है। पूरा 500 वर्ग फुट का घर। ट्विटर यूजर्स इस फोल्डेबल घर को देखकर चौंक रहे हैं। वीडियो में कुछ कर्मचारियों को एक बॉक्स को अनफोल्ड करते हुए देखा जा सकता है। महिंद्रा ने बताया कि इस घर की कीमत करीब 40 लाख रुपये है।

जानिए महिंद्रा ने क्या कहा

आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ’40 लाख रुपये में एक अन-फोल्डेबल, 500 वर्ग फुट का घर। संभव है कि इसे भारत में कम कीमत पर बना लिया जाए। किसी आपदा के बाद शेल्टर होम के रूप में यूज करने के लिए यह परफेक्ट है। किफायती घर उपबल्ध कराने की हमारी समस्या का हल इनोवेशन है।’ जोशीमठ (Joshi Math) में घरों में आ रही दरारों के बीच लोग पलायन को मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में अगर भारत में इस तरह के घर होते, तो लोगों के पास एक विकल्प हो सकता था।

लोगों ने कहा- रखेंगे कहां?

महिंद्रा की इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘फोल्डेबल होम ठीक हैं। लेकिन 40 लाख की कीमत के साथ ये अफोर्डेबल नहीं हो सकते। पहले तो आपको इसे रखने के लिए जमीन नहीं मिलेगी। शहरों में जमीन बहुत महंगी है।’ वहीं, एक दूसरे यूजर ने लिखा, ‘100 वर्ग फुट के 8 लाख? प्रॉपर कंक्रीट फाउंडेशन और लोहे के पिलर वाले कंस्ट्रक्शन की लागत 2 से 2.5 लाख प्रति 100 वर्ग फुट है।’

10 लाख से कम हो कीमत

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘मुझे लगता है कि महिंद्रा जी को इस कारोबार में पहल करनी चाहिए। भारत में इन घरों का 10 लाख से कम कीमत में होना बहुत महत्वपूर्ण है। महिंद्रा ग्रुप भारत में लोगों के लिए ड्रीम होम के सपने को पूरा करने में बड़ी भूमिका निभा सकता है।’ एक दूसरे यूजर ने कहा, ‘निश्चित रूप से भारत इसे कम कीमत पर बना सकता है।’

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button