Jio का मानसून तोहफा, डेली डाटा खत्म होने के बाद भी यूजर्स ले सकेंगे नेट का लाभ

नई दिल्ली । रिलायंस Jio अक्सर अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए अलग-अलग तरह के ऑफरले कर आता है. अगर आप भी रिलायंस Jio के यूजर है तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. टेल्को कंपनी ने अपने एक नए शानदार सर्विस को पेश किया है, इसके तहत यूजर इंस्टेंट डाटा पा सकेंगे. उसका पेमेंट वे बाद में कर सकते हैं. अब जियो के प्रीपेड यूजर डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद भी कंपनी से डाटा लोन पर ले सकते हैं. कंपनी ने इस सर्विस को इमरजेंसी डाटा लोन का नाम दिया है.

जानिए रिचार्ज नाउ एंड पे लेटर के बारे में

बता दें कि देश मैं पहली बार किसी दूरसंचार कंपनी ने डाटा लोन की सुविधा शुरू की है. रिचार्ज नाउ एंड पर लेटर की तर्ज पर ग्राहक पहले अपने जरूरत के हिसाब से डाटा लोन ले सकेंगे और बाद में उन्हें इसके बदले पे करना होगा. डाटा लोन के लिए जरूरी शर्त है कि ग्राहक के पास कोई एक्टिव प्लान होना चाहिए. अगर ग्राहक 5 पैक डाटा लोन लेता है तो उसकी वैलिडिटी तब तक रहेगी जब तक ग्राहक का बेस प्लान एक्टिव रहेगा.

यह भी पढ़े   5G का रास्ता हुआ साफ, Jio, Airtel, Vodafone Idea और MTNL को मिला स्पेक्ट्रम

डाटा  लोन पैक ₹11 से शुरू

बता दें कि डाटा लोन 1GB पैक में उपलब्ध होंगे. डाटा लोन पैक ₹11 प्रति पैक यानि ₹11 प्रति जीबी की कीमत पर यूजर को मिलेंगे. प्रत्येक यूजर कुल 5 पैक यानी 5 जीबी तक डाटा लोन ले सकता है. संचार सेक्टर के लिए यह एक रिवॉल्यूशन इनोवेटिव आईडिया है. कंपनी का मानना है कि बहुत से प्रीपेड कनेक्शन लेने  वाले ग्राहक डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद अलग-अलग कारणों से तुरंत डाटा टॉप अप नहीं कर पाते. इस वजह से बहुत खास दिन हाई स्पीड डाटा से वंचित रह जाते हैं. ग्राहको की सुविधा के लिए जियों अब 1GB सेट में डाटा लोन देना शुरू कर रहा है.

यह भी पढ़े   15 अगस्त को किसान इस जगह पर फहराएंगे तिरंगा, राकेश टिकैत ने बताया किसानों का प्लान

Jio यूजर्स ऐसे ले सकते हैं डाटा-लोन

1. MyJio ऐप खोलें और पेज के ऊपर बाईं ओर ‘मेन्यू’ पर जाएं.
2. मोबाइल सेवाओं के तहत ‘इमरजेंसी डाटा लोन’ चुनें.
3. ‘इमरजेंसी डाटा लोन’ बैनर पर क्लिक करें.
4. ‘गेट इमरजेंसी डाटा’ का विकल्प चुनें.
5. ‘इमरजेंसी डाटा लोन’ लेने के लिए ‘एक्टिवेट नाऊ’ पर क्लिक करें.

हरियाणा से जुड़े सभी खबर सबसे पहले पाने के लिए

अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करे