Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
मौसम

Today Weather Update: अगले 2 दिनों में तेज बारिश के साथ, बदल जायेगा हवा का मिजाज

चंडीगढ़ :-Today Weather Update, मौसम अपडेट नमस्कार दोस्तों आप सब कैसे है मैं तो बिलकुल ठीक हु आशा करता हु की आप भी कुशल मंगल से होंगे तो आज की इस न्यूज़ में हम आज का मौसम कैसा रहने वाला है ये बताने जा रहे है. जैसा की हमने शनिवार को बताया था की 2 दिन लगातार बारिश होगी तो ऐसा ही हुआ भी रोहतक, हिसार, भिवानी, महेन्दरगढ़, नारनौल आदि जगह सोमवार के दिन जम कर बरसात हुई है. जिस से की किसानो के चेहरे कुछ उदास देखने को मिले है.

MOSAM

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन भारी बरसात देखने को मिल सकती है। सोमवार शाम को हुयी बारिश के कारन सरसो और गेहू की फसल बिछ गयी है जिसके कारन फसलों में नुकसान होने का अंदेसा है। अगले दो दिनों का हाल देख कर किसानो के चेहरे पर परेशानी की लकीर साफ़ नज़र आ रही है।

दिल्ली में सुहाना रहा सोमवार

सोमवार के दिन दिल्ली का मौसम सुहाना बना रहा है. बादल छाए रहो तेज हवा चलने के साथ देर लिए शाम तक अच्छी बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश भी हो सकती है. अब 24 मार्च को भारी बारिश होने का पूर्व अनुमान है.

बता दे कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से मौसम सुहाना बना हुआ है इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल रही है. सोमवार का दिन भी एनसीआर के कई इलाकों में बरसात हुई वहीं देर शाम को तेज बारिश हुई.

कितना रहा तापमान

अगर दिल्ली में अधिकतम तापमान की बात करें तो सामान्य से 3 डिग्री कम 10.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा में नमी होने के कारण स्तर 48 दर्ज किया गया शाम 5:30 बजे के दौरान सफदरगंज पर 32 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी. जबकि पालम में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही. हवा के साथ 10.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इस दौरान गर्जन वाले बादल भी बने रहे और कहीं कहीं बिजली भी चमक रही थी. मौसम विभाग ने शहर में कुछ स्थानों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ आंधी और ओलावृष्टि होने का पूर्व अनुमान लगाया था और इसी के जरिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया था.

आज का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार पूर्व अनुमान है कि मंगलवार के दिन भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है. अधिक तापमान 26 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

होगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

हमारे वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ नरेश कुमार ने बताया है कि यह बारिश एक के बाद एक आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के असर से हो रही है. मंगलवार को थोड़ा सा कम हो जाएगी, लेकिन 24 तारीख को भारी बारिश भी हो सकती है. उन्होंने यह भी बताया कि मार्च में बरसात में होना असामान्य है, जबकि होना सामान्य प्रक्रिया है.

ये पोस्ट आप हमारी न्यूज़ वेबसाइट Haryananewstoday.com पर पढ़ रहे है. अगर आपको आगे भी हमारे द्वारा लिखी पोस्ट पढ़नी है तो ऊपर दिए गए Whatsapp Group को Join करे और पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे. किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए हमें कमेंट करे.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button