Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Lifestyle NewsBreaking News

पति की वो 5 आदतें, जिन्हें पत्नी बिल्कुल पसंद नहीं करती ; जानें लगती हैं दूर पढ़िए इस खबर को पूरा

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है। इस रिश्ते की भी अपनी कुछ मर्यादा होती है जो पति को कभी नहीं लांघनी चाहिए।

 

पति-पत्नी का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता है। दो लोग शादी के बंधन में बंधकर एक नया परिवार बनाते हैं और कई रिश्तों को जन्म देते हैं। इस रिश्ते में बहुत संयम और समझ के साथ काम करना पड़ता है। अक्सर देखा गया है कि शादीशुदा जोड़ों में कई चीज़ों को लेकर आपस में बनती नहीं है। चीज़ों को देखने का दोनों का नज़रिया एक दूसरे से बेहद अलग होता है। ऐसे में कई बार पार्टनर्स जाने अनजाने ऐसी हरकरत कर देते हैं कि उससे सामने वाले का दिल दुःख जाता है। दरअसल कुछ स्त्रियों को अपने साथी की कुछ आदतें उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होती। इस कारण उनके बीच बहस भी होती है। यहां पति की ऐसी आदतों के बारे में बताया गया है जो किसी भी पत्नी को पसंद नहीं आती। ऐसे में हर पति को पता होना चाहिए कि पत्नी उनकी किन आदतों को बिल्कुल पसंद नहीं करती।

पत्नी के घरवालों की बुराई

रिश्तों को बहुत प्यारा से सींचना पड़ता है तभी वो अगले चलकर बेहतर बनते हैं। पति अगर अपनी पत्नी के घरवालों के बारे में कुछ बुरा बोलते हैं तो पत्नियां बहुत ज़्यादा नाराज हो जाती हैं। इसलिए कभी भी अपनी पत्नी के मायके वालों के बारे में कुछ भी गलत न बोलें। ऐसा करने से आपका और आपकी पत्नी का रिश्ता मजबूत होगा।

 

दोस्तों के सामने मज़ाक उड़ाना

पति पत्नी में अक्सर कई चीज़ों को लेकर नोक झोक होते रहती है। दोनों कई बार एक दूसरे का मज़ाक भी उड़ाते हैं। लेकिन आप ये चीज़ें सिर्फ अपने तक ही सिमित रखें। पति जब अपने दोस्तों या पत्नी के दोस्तों के सामने अपनी पत्नी का मज़ाक उड़ाते हैं तो ये बात उनकी पत्नियों को बिलकुल भी अच्छी नहीं लगती। इसलिए कभी भी दोस्तों के सामने अपनी प[अतनी को पत्नी को ऐसी बात न कहें जिससे उन्हें बूरा लगे।

हर छोटी-बड़ी चीज़ में अपनी माँ से तुलना करना

कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता है। हर किसी में खूबियां और खामियां होती हैं। लेकिन जब पति हर छोटी बड़ी बात में अपनी पत्नी की तुलना अपनी माँ से करने लगते हैं तो वहां से दिक्कत शुरू होती है। आप बार बार उनकी कमियां और गलतियां याद दिलाएंगे तो इससे पत्नी की नाराजगी लाजमी है। इन बातों से आपका और उनका रिश्ता बिगड़ भी सकता है। क्योंकि किसी भी पत्नी को पति की ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आती।

दूसरी महिला की तारीफ

जहां प्यार होता है वहां जलन भी अपने आप पैदा होती है। लेकिन जलन की भावना तब बहुत ज़्यादा बढ़ जाती है जब पति अपनी पत्नियों के सामने ही दूसरी महिला की तारीफ करते हैं। पत्नी के सामने किसी दूसरी महिला, जैसे पड़ोसन या कोई रिश्तेदार, या फिर अपनी किसी दोस्त की बहुत ज़्यादा तारीफ करने से आपको बचना चाहिए। क्योंकि पति की यही आदत उनके बीच लड़ाई झगड़े की वजह बन सकती है।

ज़रूरी तारीख याद नहीं रखना

पति अक्सर काम के चक्कर में ज़रूरी डेट्स जैसे सगाई, बर्थडे या एनिवर्सरी की तारीख याद रखना भूल जाते हैं। ये बातें सुनने में भले ही छोटी लगें, लेकिन इससे पति पति के रिश्तों पर बहुत गहरा असर पड़ता है। पति के इस भूलने की बीमारी की वजह से पत्नियां अक्सर उनसे भावनात्मक तौर पर दूर जाने लगती हैं।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button