Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

Maruti की इस धाकड़ प्रीमियम MPV ने Innova के नाक में किया दम, सॉलिड सेफ्टी फीचर्स और तगड़े लुक ने उड़ाई सबकी नींद, कीमत बस इतनी

ऑटोमोबाइल डेस्क :- Maruti की धाकड़ प्रीमियम MPV ने किया Innova के नाक में दम सॉलिड सेफ्टी फीचर्स और तगड़े लुक ने उड़ाई सबकी नींद, कीमत बस इतनी, मारुति सुजुकी एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और एक्सएल6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च करने वाला है. इस कार को एक्सएल6 (xl6) के प्रीमियम वर्जन के रूप में देखा जा रहा है और कंपनी इसे एक्सएल7 (xl7) के नाम से लॉन्च कर सकती है। XL7 का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं।मारुति सुजुकी एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और XL6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च करने वाला है।

इस कार को XL6 के प्रीमियम वर्जन के रूप में देखा जा रहा है और कंपनी इसे XL7 के नाम से लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, कार के लॉन्च होने से पहले ही इसके इंटिरियर, डिजाइन से लेकर कीमत तक की जानकारी लीक हो गई है. ये जानकारी इंडोनेशिया में एक प्राइवेट इवेंट के दौरान सामने आईं हैं।

जानिए Suzuki XL7 के डिजाइन के बारे में 

 

All New Suzuki XL7 20 e1594128857502

कार का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार की LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी XL6 जैसे ही हैं. हालांकि कार के ग्रिल में जो सिल्वर की जगह ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं, वो इसे XL6 से अलग बनाते हैं. XL7 के डुअल-स्पोक 16 इंच के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी अलग है. XL7 में आपको डुअल टोन कलर स्कीम मिलेगी. इसका बेस बॉडी पेंट में ऑरेंज और रेड है और कॉन्ट्रास्ट के तौर पर रूफ, विंग मिरर्स और पिलर्स को ब्लैक कलर का दिया गया है।

जानिए Suzuki XL7 के इंजन पावर के बारे में 

सुजुकी एक्सएल7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी. कार में 1.5-litre K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो कि 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही नई एक्सएल7 में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

जानिए Suzuki XL7 के शानदार फीचर्स के बारे में 

फीचर्स की बात करें तो सुजुकी एक्सएल7 में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

जानिए Suzuki XL7 की कीमत के बारे में 

रिपोर्ट के मुताबिक, सुजुकी एक्सएल7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी।

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button