Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Chandigarh News

हरियाणा के इन दो जिलों को मिली बड़ी सौगात, सीएम खट्टर ने घोसणा

चंडीगढ़:- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सरकारी परियोजनाओं के लिए भूस्वामियों से उनकी सहमति से जमीन खरीदने के लिए शुरू किया गया ई-भूमि पोर्टल कारगर साबित हो रहा है. अब सरकारी परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण नहीं किया जाता, बल्कि भू-स्वामियों से सीधे बातचीत कर एक निश्चित दर निर्धारित कर भू-स्वामियों की सहमति से भूमि क्रय की जाती है।

68 एकड़ जमीन खरीदने की मंजूरी

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई हाई पावर लैंड परचेज कमेटी (एचपीएलपीसी) की बैठक में टोहाना बस स्टैंड व फतेहाबाद नई जेल व अन्य परियोजनाओं के लिए 68 एकड़ जमीन खरीदने की स्वीकृति दी गई. इस पर करीब 44 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता मौजूद थे.

इनके अलावा प्रस्तावित सरकारी परियोजनाओं के लिए अपनी जमीन देने वाले भू-स्वामियों ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया.

टोहाना में 51 एकड़ जमीन खरीदने की मंजूरी

मुख्यमंत्री ने बैठक में शामिल संबंधित उपायुक्तों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भूस्वामियों द्वारा उनकी सहमति से दी गई भूमि क्रय कर प्रस्तावित परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए. बैठक में जिला फतेहाबाद में नई जिला जेल के लिए 45 एकड़ जमीन और टोहाना में नए बस स्टैंड के लिए 6 एकड़ जमीन खरीदने की मंजूरी दी गई.

बल्लभगढ़ पाली धौज सोहना रोड पर मुंबई-दिल्ली रेलवे लाइन पर बनने वाले 2 लेन आरओबी को फोर लेन करने के लिए 0.89 एकड़ जमीन खरीदने की स्वीकृति दी गई. इसके अलावा करनाल में निर्मित एसटीपी के विस्तारीकरण के लिए 0.42 एकड़ जमीन खरीदने की भी स्वीकृति दी गयी.

मुख्यमंत्री श्री @mlkhattar की अध्यक्षता में आज हुई हाई पावर लैंड परचेज कमेटी (HPLPC) की बैठक में #टोहाना बस स्टैंड और #फतेहाबाद नई जेल समेत अन्य परियोजनाओं के लिए 68 एकड़ जमीन खरीदने की मंजूरी दी गई. इस पर करीब 44 करोड़ रुपए खर्च होंगे। pic.twitter.com/J9DZL8hr9G

– डीपीआर हरियाणा (@DiprHaryana) 20 जनवरी, 2023

इसी प्रकार अंबाला जिले में टांगरी नदी पर ललियाना से छोटा बरोला सड़क निर्माण के लिए 2.60 एकड़, हिसार जिले में दत्ता से लोहारी राघो तक सड़क चौड़ीकरण के लिए 5 एकड़, अंबाला-सहारनपुर रेल लाइन पर लाडवा सरस्वती सड़क 3.1 क्रय करने की स्वीकृति प्रदान की गयी. 2-लेन आरओबी के निर्माण के लिए, गन्नौर में त्योडी से बाजना कलां तक नई सड़क के निर्माण के लिए 3 एकड़ और जिला सोनीपत में नरेला रेलवे स्टेशन के पास 2-लेन आरओबी के निर्माण के लिए 0.99 एकड़।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भूस्वामियों से बात करते हुए कहा कि उनके क्षेत्रों में सरकारी परियोजनाओं के विकास से उन्हें और आसपास के गांवों को काफी लाभ होगा और निश्चित रूप से विकास के साथ-साथ रोजगार, व्यवसाय जैसे कई अन्य अवसर खुलेंगे.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button