Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Gadget

iPhone 15 Series में होने जा रहा है अब तक का सबसे बड़ा बदलाव! कीमत भी होगी काफी कम, जानिए सभी डिटेल्स

Apple iPhone :- Apple ने पिछले साल अपनी Apple iPhone 14 सीरीज लॉन्च की थी। अब  आईफोन 15 को लेकर लीक्स आने शुरू हो गए हैं। स्मार्टफोन के पहले से ही फीचर्स  के बारे में एक नवीनतम रिपोर्ट में खुलासा हो गया है। कहा जा रहा है कि iPhone 15 प्रो और iPhone 15 प्रो मैक्स पूरी तरह से नई सुविधाओं के साथ आ सकते हैं जिनके बारे में अपने भी कभी नहीं सुना होगा।

होगा ये बड़ा बदलाव 

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रौद्योगिकी विश्लेषक जेफ पु सुझाव देते हैं कि Apple iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max टाइटेनियम फ्रेम, हैप्टिक फीडबैक के साथ सॉलिड स्टेट बटन और अधिक रैम के साथ आने की उम्मीद है।

इस बीच, एक अन्य रिपोर्ट बताती है कि कैलिफ़ोर्निया स्थित कंपनी iPhone 15 और iPhone 15 Plus के लिए कैमरा अपग्रेड करने की योजना बना रही है। कथित तौर पर, इन उपकरणों में वही कैमरा सेंसर हो सकते हैं जो iPhone 14 प्रो मॉडल के लिए आरक्षित थे।

कैमरा होगा अपग्रेड 

संभावना है कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus में 48MP वाइड लेंस के साथ तीन-स्टैक्ड बैक कैमरा हो सकता है। इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iPhone 15 मॉडल ऑप्टिकल जूम या LiDAR स्कैनर के लिए टेलीफोटो लेंस के साथ नहीं आ सकते हैं।

कंपनी का मास्टर प्लान आया सामने 

कंपनी अगले प्लस आईफोन को सफल बनाने के लिए दो रणनीतियों पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, पहला विकल्प कंपनी प्रो और नॉन-प्रो मॉडल के बीच के अंतर को आगे बढ़ा सकती है। उम्मीद की जा रही है कि Apple बड़ी स्क्रीन वाला फोन खरीदने के प्रेरित करेगा।

दूसरी रणनीति आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस को और किफायती बनाने की होगी। तुलना के लिए, मौजूदा iPhone 14 प्लस की कीमत 128GB स्टोरेज बेस मॉडल के लिए 89,900 रुपये है। इसी तरह, iPhone 14 79,900 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ आता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल दोनों डिवाइस को और किफायती बनाएगी।

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button