Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

Tata ला रहा है शानदार Mid Size SUV जो देने वाली है Creta को टक्कर देखिए माइलेज और अनोखा लुक

TATA ला सकता है : Blackbird की तर्ज पर Hyundai Creta को टक्कर देने TATA की ये शानदार Mid Size SUV, करेगी Creta की बोलती बंद आजकल कार निर्माता कंपनियां अपनी कारों में कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध करा रही हैं वहीं बेहतर मजबूती के लिए 5 स्टार रेटिंग भी ऑफर कर रहीं हैं। देश के बाजार में आपको कई ऐसी कारें आपको मिल जाएंगी जो ग्लोबल NCAP से 5 स्टार रेटिंग के साथ आती हैं Tata Motors देश के बाजार में अपनी एक नई 5 STATR सेफ्टी रेटिंग वाली SUV को लांच करने की तैयारी कर रही है.

Mid Size SUV:

इसका निर्माण टाटा नेक्सन के प्लेटफॉर्म पर ही किया जा रहा है। लेकिन इसका साइज नेक्सन की तुलना में लगभग 4.3 मीटर लंबा हो सकता है। इसके नाम की बात करें तो इसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड है लांच से पहले ही यह मार्केट में काफी पॉपुलर हो गई है। इसका इंतजार काफी लंबे समय से लोग कर रहे हैं।टाटा ला सकता है Blackbird की तर्ज पर Hyundai Creta को टक्कर देने TATA की ये शानदार Mid Size SUV, करेगी Creta की बोलती बंद.

Tata Blackbird का प्रोजेक्ट हो गया है बंद :

आपको बता दें कि देश के मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। अभी इस सेगमेंट में आपको महिंद्रा से लेकर हुंडई कंपनी तक कि गाड़ियों की लंबी रेंज देखने को मिल जाएगी। पहले खबर आई थी कि कंपनी देश के बाजार में सी-सेगमेंट में एक नई एसयूवी को पेश करेगी.

टाटा ब्लैकबर्ड:

इसका नाम टाटा ब्लैकबर्ड रखा जाएगा। लांच होने के बाद इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होना था। लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि कंपनी ने अपने इस प्रोजेक्ट को रोक दिया है आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस ब्लैकबर्ड प्रोजेक्ट के लिए चीन की वाहन निर्माता कंपनी चेरी से साझेदारी करने वाली थी लेकिन किसी कारण यह साझेदारी नहीं हो सकी लेकिन कंपनी ने इस प्रोजेक्ट के लिए एक दूसरा प्लान तैयार किया है.

कंपनी ने नेक्सन के X1 प्लेटफॉर्म को सी-सेगमेंट के हिसाब से बदल दिया है और एक नई कूपे स्टाइल वाली SUV Curvv को तैयार किया है। इसे कंपनी ने साल 2022 की शुरुआत में पेश किया था।माना जा रहा है कि कंपनी अपनी SUV ब्लैकबर्ड को भारतीय बाजार में नहीं पेश करेगी। लेकिन Curvv को जल्द ही बाजार में लांच किया जाएगा। कंपनी कर्व के ICE वर्जन से पहले इसका ईवी वर्जन लॉन्च करेगी। फिर कुछ समय के बाद ICE वर्जन को 12 लाख रुपये से लेकर 22 हजार रुपये के बीच लांच किया जाएगा.

Kapil Singh

नमस्कार मेरा नाम कापिल सिंह है. मैं 2023 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने CBLU आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं लाइफस्टाइल,मौसम, योजना और गैजेट से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button