Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

केवल ₹9 हजार में घर ले जाएं Maruti Alto 800 जिसकी एवरेज 34 किलोमीटर प्रति लीटर है

ऑटोमोबाइल न्यूज़  :- Maruti Alto 800 के सीएनजी वर्जन पर कंपनी आपको एक से बढ़कर एक ऑफर प्रदान कर रही है डीजल पेट्रोल के बढ़ते दामों को देखते हुए इस कार के सीएनजी वैरीअंट को खरीदना आपको यह बहुत लाभकारी होगा, आपको बता दें कि यह मारुति कार कंपनी ने वर्ष 2000 में बाजार में उतारी थी तब से अब तक यह कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में शामिल है. तब से अब तक समय के अनुसार कंपनी ने इसमें कई चेंज किए हैं. यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो फाइनेंस पर यीशु खरीद सकते हैं. आपको बताते हैं इसका फाइनेंस प्लेन.

मारुति 800 अल्टो सीएनजी का फाइनेंस प्लेन इस प्रकार है

आपको बता दें कि मारुति अल्टो 800 के सीएनजी वेरिएंट की दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत 5 पॉइंट 5.5 लाख रुपए है मानकर चला जाए कि बैंक आपको ₹1 लाख के डाउन पेमेंट पर 10% ब्याज की दर से 5 वर्ष के लिए लोन देता है तो आपको ₹9671 की एमआई प्रतिमा चुकानी होती है इस हिसाब से आप 125073 रुपए अधिक देने पड़ते हैं

मारुति अल्टो 800 की माइलेज

यदि आप इसको सीएनजी पर चलाते हैं तो इसका आउटपुट घटकर 41PS देती है और 7nm हो जाता है कंपनी का दावा है कि पेट्रोल से चलाने पर यह कार आपको 22.05 किलोमीटर प्रति घंटा की एवरेज प्रदान करती है तथा सीएनजी पर आप इसको चलाते हैं तो 31.59 किलोमीटर/किलोग्राम की माइलेज देती है

सन 2000 से अब तक सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी

मारुति कंपनी की अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी मारुति अल्टो 800 बन चुकी है. जोकि सन 2000 से अब तक सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है. अन्य गाड़ियों के मुकाबले इसकी माइलेज और इसका लॉक बहुत ही अच्छा है जिस कारण ग्राहकों को यह गाड़ी जल्दी पसंद आ जाते हैं.

Kapil Singh

नमस्कार मेरा नाम कापिल सिंह है. मैं 2023 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने CBLU आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं लाइफस्टाइल,मौसम, योजना और गैजेट से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button