Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Job News

SSC: इस साल निकलेगी 50 हजार से ज्यादा भर्तियां, जारी हुआ टेंटेटिव कैलेंडर

नई दिल्ली :- कर्मचारी चयन आयोग (SSC) हर साल अपने अलग-अलग पदों के लिए विभिन्न परीक्षा आयोजित करता है. स्टाफ सलेक्शन कमीशन ने साल 2023-24 के लिए परीक्षाओं का टेंटेटिव कैलेंडर जारी कर दिया है लेकिन SSC के लिए सबसे बड़ी परीक्षा एसएससी जीडी 2023 के लिए है इस बारे में कोई अपडेट नहीं दिया गया है. जीडी 2022 के लिए 54 लाख से ज्यादा आवेदकों ने आवेदन किया है. लगभग इतनी ही संख्या के उम्मीदवार जीडी 2023 की प्रतीक्षा में है लेकिन एग्जाम कैलेंडर में जीडी के नोटिफिकेशन की तारीख नहीं दी गई है.

 

 5 महीने पहले आएगा CGL का नोटिफिकेशन

इसके अतिरिक्त दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल (एग्जीक्यूटिव) भर्ती परीक्षा अब एसएससी द्वारा आयोजित नहीं की जाएगी. अब यह एग्जाम दिल्ली पुलिस द्वारा आयोजित होगा. इसके अलावा दिल्ली पुलिस एमटीएस परीक्षा भी एसएससी की बजाय दिल्ली पुलिस द्वारा ही करवाई जाएगी. ध्यान देने वाली बात यह है कि एसएससी सीजीएल 2023 का नोटिफिकेशन पिछली बार की अपेक्षा में 5 महीने पहले आएगा.

साथ ही, कुल 50 हजार से ज्यादा वैकेंसी भी जारी होंगी. सीजीएल 2022 का नोटिफिकेशन सितंबर में अपलोड किया गया था. 2023 के लिए यह नोटिफिकेशन 1 अप्रैल को जारी होगा. नोटिफिकेशन जल्द आने से सीजीएल की तैयारी करने वाले छात्रों को लाभ मिलेगा.

CHSL के लिए 4 दिसंबर को जारी हुआ था नोटिफिकेशन

इसके अलावा, 2022 व 2023 CHSL में भी केवल तीन महिने का अंतराल रहेगा. सीएचएसएल 2022 के लिए 6 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी हुआ था, जिसके आवेदन अभी चल रहे हैं. इन पदों के लिए आप 4 जनवरी 2023 तक आवेदन भेज सकते हैं. CHSL 2023 के लिए मई में अधिसूचना जारी होगी.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button