Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

Canara Bank के ग्राहकों को झटका, 9 सर्व‍िस पर ल‍िये जाने वाले चार्ज में बदलाव

नई दिल्ली :- यदि आप भी Canara Bank के ग्राहक है, तो आज की यह खबर आपके लिए है. केनरा बैंक ने नए साल के मौके पर अपनी 9 सुविधाओं के बदले में ली जाने वाली Fees में बदलाव किया है. बता दें कि बैंक की तरफ से नई दरें 3 February 2023 से लागू की जाएंगी. अब Canara बैंक के ग्राहकों को Check रिटर्न, ईसीएस डेबिट रिटर्न, ATM मनी ट्रांजैक्शन, फंड ट्रांसफर, Internet Mobile Banking , ऑनलाइन फंड ट्रांसफर, Name Change  और Address चेंज के लिए नए शुल्क का भुगतान करना होगा.

 

केनरा बैंक ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका 

Canara बैंक की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई. जिसके अनुसार 9 Service के लिए ली जाने वाली फीस में बदलाव किया जा रहा है. यदि Bank की तरफ से तकनीकी कारणों की वजह से आपका Check लोटाया जाता है, तो ग्राहकों से किसी प्रकार का भी Charge नहीं लिया जाता. इस बदलाव के बाद हजार रूपये से कम वाले चेक के लिए 200 रूपये का चार्ज देना होगा. वही हजार से 10 लाख रूपये के बीच की रकम के लिए यह फीस 300 रूपये हो जाएगी. Bank की तरफ से Account में Minimum Balance मेंटेन करने को लेकर भी नियमों में बदलाव किया गया है.

मिनिमम बैलेंस को लेकर किया जाएगा नियमों में बदलाव

जो भी ग्राहक मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं कर पाएंगे, उन पर पेनल्टी लगाई जाएगी. ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों के लिए न्यूनतम Balance Limit 500 रूपये, सेमी अर्बन एरिया के लिए हजार रुपए Limit रखी गई है. इसी प्रकार शहरी/ मेट्रो के लिए न्यूनतम राशि की लिमिट 2000 रूपये है. यदि कोई भी ग्राहक यह राशि मेंटेन नहीं कर पाता, तो अलग-अलग एरिया के हिसाब से 25 रूपये से लेकर 45 रूपये तक की पेनल्टी और GST चार्ज की जाएगी. यदि अब आप बैंक खाते में किसी व्यक्ति का नाम जोड़ना चाहते हैं या हटाना चाहते हैं, तो इसके लिए भी आपको Charge देना होगा. इस पर 100 रूपये जीएसटी लिया जाएगा, यह शुल्क केवल विंडो पर जाकर Apply करने पर ही लागू होगा.

इन बातों का रखे विशेष ध्यान 

Online मोड में किसी प्रकार का शुल्क नहीं लगेगा. जॉइंट अकाउंट होल्डर की मृत्यु होने पर उसका नाम हटाने पर किसी प्रकार की फीस नहीं देनी होगी. यदि Mobile Number, ईमेल और पता बदलवाना चाहते हैं, तो आपको शुल्क का भुगतान करना होगा. ATM से महीने में चार बार तक पैसा निकालने पर किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा. इसके बाद हर ट्रांजैक्शन पर 5 रूपये के साथ GST का भुगतान करना होगा.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button