Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana News

हरियाणा समेत कई जगहों पर पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, जाने क्या कहता है मौसम विभाग

Weather Update :- हरियाणा में ठंड का कहर लगातार तेजी से बढ़ रहा है वहीं मौसम विभाग ने भी 29 जनवरी तक कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है इसके साथ ही शीत लहर का भी कहर बढ़ता जा रहा है बता दें कि सोमवार को महेंद्रगढ़ में 0.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है वहीं रविवार को हिसार के बालसमंद में पारा -1 डिग्री पहुंच गया था।

पश्चिम की तरफ से बह रही है बर्फीली हवाएं

मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि पहाड़ों पर भारी हिमपात के बाद वहां से पश्चिम की तरफ से बह रही है बर्फीली हवाएं मंगलवार को हरियाणा पंजाब राजस्थान दिल्ली उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के मैदानी इलाकों में बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी ठंड ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान गिरकर 305 डिग्री सेल्सियस तक आ जाएगा।

पश्चिमी विक्षोभ  के प्रभाव से 20 जनवरी के तापमान में वृद्धि होने लगेगी और 19 से 22 जनवरी को दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से सीमित स्थानों पर और 22 से 24 जनवरी के दौरान अधिकतर स्थानों पर हल्की बारिश हो जाएगी जबकि 23-24 जनवरी को 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी।

पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश अरुणाचल प्रदेश और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई है उत्तर प्रदेश पूर्वी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार झारखंड और पश्चिम बंगाल में न्यूनतम तापमान में बहुत गिरावट पाई गई है

जम्मू-कश्मीर हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड हरियाणा पूर्व राजस्थान और दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर पश्चिम भारत में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है राजस्थान दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों और हरियाणा के कुछ हिस्सों में शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर की स्थिति बनी हुई है।

पंजाब उत्तर प्रदेश गुजरात मध्य प्रदेश और बिहार में शीतलहर की स्थिति है।

राजस्थान के कई हिस्सों उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ हिस्सों में ग्राउंड फ्रॉस्ट हुआ।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की गतिविधियां होंगी चेंज

राजस्थान की कई हिस्सों हरियाणा दिल्ली उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर की स्थिति हो सकती है।

गुजरात और बिहार में कॉल वेव की स्थितियों अपेक्षित है हरियाणा राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिनों तक पाला पड़ सकता है

 

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button