Automobile

1200 रुपये में मिल रही है Royal Enfield की बाइक! कंपनी ने शुरू किया ये प्रोग्राम; आप भी जानिए

Royal Enfield की बाइक्स के दीवाने आज आपको दुनिया में देखने को मिल जाएंगे, लेकिन भारत में इस बाइक के फैंस हर मोड पर मिल जाएंगे क्योंकि बहुत से लोगों का कहना है कि ये एक शान की सवारी है।

1200 रुपये में मिल रही है Royal Enfield की बाइक! कंपनी ने शुरू किया ये प्रोग्राम; आप भी जानिए


Royal Enfield की बाइक्स के दीवाने आज आपको दुनिया में देखने को मिल जाएंगे, लेकिन भारत में इस बाइक के फैंस हर मोड पर मिल जाएंगे क्योंकि बहुत से लोगों का कहना है कि ये एक शान की सवारी है। काफी दशकों से भारतीयों के दिलों पर रॉयल एनफील्ड की बाइक्स राज करती आ रही है।

इतने ज्यादा फैंस होने के बाद भी अधिक कीमत होने के कारण अभी भी रॉयल एनफील्ड की सवारी हर किसी के लिए संभव नहीं है। लेकिन यदि आप कम खर्च में रॉयल एनफील्ड की दमदार ड्राइविंग का लुत्फ लेना चाहते हैं तो आपको बाइक खरीदने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप कंपनी के रेंटल प्रोग्राम (Royal Enfield Rental Program) से इसका लाभ उठा सकते हैं। सबसे पहले जानते हैं क्या है ये प्रोग्राम…

जानकारी के अनुसार ये एक तरह का आम रेंटल प्रोग्राम है, इसके नाम से ही ये साफ़ हो गया है कि, आप कंपनी की बाइक्स को किराए (Rent) पर चला सकते हैं। लेकिन इसके कुछ नियम और शर्तें भी रखी गई हैं।

क्या है ये नियम और शर्तें

सबसे पहली शर्त तो ये है कि, कंपनी की तरफ से चलाया जाने वाला ये प्रोग्राम देश के कुछ चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध है। जैसे कि, दिल्ली, जयपुर, जैसलमेर, हरिद्वार, चेन्नई, देहरादून, मनाली, धर्मशाला और लेह इत्यादि।

इस कार्यक्रम में भारत के 25 शहरों और गंतव्यों में 40 से अधिक मोटरसाइकिल किराये के ऑपरेटर शामिल हैं, जो खोजकर्ताओं और उत्साही लोगों को 300 से अधिक रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों को किराए पर लेने और चलाने में सक्षम बनाता है।

वहीं रॉयल एनफील्ड के मुख्य ब्रांड अधिकारी मोहित ने बताया कि मोटरसाइकिल किराये और टूर ऑपरेटरों और मैकेनिकों के हमारे विस्तारित परिवार ने हमारी संस्कृति और शुद्ध मोटरसाइकिलिंग के मिशन को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हमारे प्रयासों के साथ, इस विस्तारित पारिस्थितिकी तंत्र के लोगों ने हमारी मोटरसाइकिलों के लिए व्यापक पहुंच और आकांक्षा पैदा की है।

हमारी नई रॉयल एनफील्ड रेंटल पहल सवारों को भारत में कहीं भी मोटरसाइकिल किराए पर लेने में सक्षम बनाएगी, और यह उन सभी मोटरसाइकिल रेंटल ऑपरेटरों को हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले समर्थन के स्तर को भी बढ़ाएगी।

कितने रुपये में कर सकते हैं बाइक बुक

अब आपके मन में भी ये सवाल होगा कि आखिर कितने रुपये में बाइक बुक कर सकते हैं। जब आप कंपनी के ऑफिशियल रेंटल वेबसाइट (https://www.royalenfield.com/in/en/rentals/) पर जाते हैं तो यहां से आपको दिए शहर में किसी एक का चुनाव करना होगा।

हमने दिल्ली शहर का चुनाव किया तो हमें तय की गई तारीख के अनुसार रॉयल एनफील्ड बुलेट 1200 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से किराए के लिए उपलब्ध मिली। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड हिमालयन के लिए यह किराया 1533 रुपये प्रतिदिन था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button