Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

रतन टाटा का Middleclass लोगो के लिए नया तोहफा TATA Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन लांच करने वाली है कम्पनी, 450KM की शानदार रेंज के साथ 10min. में होगी फुल चार्ज

TATA Punch EV: रतन टाटा का मिडिलक्लास लोगो के लिए तोहफा TATA Punch का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा लांच, 450KM की शानदार रेंज के साथ 10min. में होगी फुल चार्ज, Tata Motors की अपकमिंग Tata Punch EV को लेकर सामने आ रहीं सभी रिपोर्ट्स पर विराम लगाते हुए कंपनी ने इसे ग्रीन सिग्नल दे दिया है। माना जा रहा है कि यह इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी कार होगी। वहीं, टाटा पंच ईवी प्रोजेक्ट को लेकर Tata Passenger and Electric Mobility के टॉप एग्जिक्यूटिव Vivek Srivatsa ने कन्फर्म किया है कि वह जल्द ही पंच ईवी को लॉन्च कर सकती है।

Tata Motors के पास चार EV models जिनको जो लांच हो चुकी है(Tata Motors has four EV models that have been launched)

फिलहाल Tata Motors के पास चार EV models है, जिन्हें लॉन्च किया जा चुका है। इस लिस्ट में Tata Tiago EV, Tata Tigor EV, Tata Nexon EV Prime और Tata Nexon EV MAX शामिल हैं

इंडिया में जल्द होगा Tata Punch का इलेक्ट्रिक वैरिएंट लांच (Electric variant of Tata Punch will be launched soon in India)

जैसा कि हमने बताया कि Tata Motors ने Tata Punch ICE-पावर्ड छोटी SUV पर आधारित Tata Punch EV प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी है। माना जा रहा है कि इलेक्ट्रिक टाटा पंच भारत की पहली ईवी माइक्रो-एसयूवी बन सकती है और कीमत के मामले में टाटा की टियागो ईवी और टिगोर ईवी के बीच इसे पेश किया जाएगा।

 

नए साल में लांच किया जा सकता है Tata Punch का इलेक्ट्रिक वैरिएंट (Electric variant of Tata Punch can be launched in the new year)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कहना है कि Tata Punch EV ‘pipeline’ में है, जिसे आने वाले समय में पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी कंपनी ने इस प्रोडक्ट के लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, माना जा रहा है कि इस ई-कार को अगले साल 2023 के मिड में पेश किया जा सकता है।

Tata Punch होगी Tata के अल्फा प्लेटफार्म पर आधारित (Tata Punch will be based on Tata’s Alpha platform)

बता दें कि Tata Punch Tata के ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो कि एक इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को एकोमोडेट कर सकता है। Tata Punch EV में हाई-वोल्टेज Ziptron इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का भी उपयोग किया जाएगा जो Tata Tiago, Tata Tigor और Tata Nexon में ड्यूटी करता है।

 

जानिए क्या होगी Tata Punch के इस इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत (Know what will be the price of this electric version of Tata Punch)

वहीं, पावरट्रेन ऑप्शन के आधार पर टाटा पंच ईवी की कीमत 10 – 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है। Tata Motors को Tata Tiago EV और एंट्री-लेवल Tata Nexon EV Prime के बीच पेश किया जा सकता है। साथ ही Tata Punch EV भारत में Citroen eC3 EV माइक्रो-एसयूवी के को चुनौती पेश कर सकती है।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button