Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

बढ़ती महंगाई में लोगो पर फिर पड़ेगा बोझ, रसोई गैस के साथ CNG हुई महंगी, जानिए नए भाव

नई दिल्ली :- लोग लगातार महंगी गैस और पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों का सामना कर रहे हैं. आज एक बार फिर CNG और PNG के दाम बढ़ गए हैं. दरअसल, आज गुजरात गैस ने सीएनजी और पीएनजी के दाम में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की है. ये बढ़ी हुई कीमतें गुजरात में लागू हो गई हैं.

 

इतने देने होंगे दाम

अब गुजरात गैस के एक किलो सीएनजी के लिए ग्राहकों को 78.52 रुपये चुकाने होंगे. पीएनजी की कीमत 50.43 एससीएम (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर) पर पहुंच गई है. दोनों गैसों में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. दूसरी ओर गुजरात गैस ने औद्योगिक गैस की कीमतों में 7 रुपये प्रति एससीएम की कटौती की है.

संसद में भी उठा था महंगी गैस का मुद्दा

साल के पहले ही दिन देशभर में कमर्शियल एलपीजी की कीमतों में इजाफा हुआ. हालांकि, इससे घरेलू रसोई गैस पर कोई असर नहीं पड़ा. संसद के शीतकालीन सत्र में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का मुद्दा उठा था. तत्कालीन पेट्रोलियम राज्य मंत्री रामेश्वर ने सरकार की तरफ से कहा था कि गैस के दाम कई आधारों पर तय होते हैं. उन्होंने कहा था कि सरकार ने इसे नियंत्रण में रखने के लिए कई कदम उठाए हैं.

राज्य मंत्री के मुताबिक, जनवरी 2021 से नवंबर 2022 तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में 327 फीसदी की बढ़ोतरी हुई लेकिन भारत में सिर्फ 84 फीसदी ही इजाफा हुआ है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button