Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

181 दिन की FD के पीछे भाग रहे है लोग, मिल रहा है जबरदस्त ब्याज का फायदा जानिए पूरी जानकारी

Fixed Deposit :- अगर आप भी एफडी के तहत जबरदस्त ब्याजा पाना चाहता है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपको अपनी इस खबर में एक ऐसी एफडी के बारे में बताने जा रहे है जिसमें सिर्फ 181 दिन की एफडी पर जबरदस्त ब्याज मिल रहा है। इस एफडी में लोग जमकर निवेश कर रहे है।

Fixed Deposit Invest

अगर आप वरिष्ठ नागरिक (Senior Citizen) हैं और फिक्स डिपॉजिट में निवेश (Fixed Deposit Invest) कर अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं, तो यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (Unity Bank) अच्छा ऑफर पेश कर रहा है.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजन को फिक्स डिपॉजिट पर 9 फीसदी का ब्याज दे रहा है. बैंक स्पेशल एफडी (Special FD) पर यह ऑफर दे रहा है.

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट में इजाफा करने के बाद देश के तमाम सरकारी और प्राइवेट बैंकों (Government and Private Bank) ने लोन के साथ फिक्स डिपॉजिट में इजाफा (FD Rate Hike) किया है.

यूनिट स्माल फाइनेंस बैंक बुजुर्ग व्यक्ति के लिए 181 दिन और 501 दिन की एफडी पर 9 फीसदी का ब्याज दे रहा है. वहीं इस अवधि पर रिटेल निवेशकों को फिक्स डिपॉजिट (Fixed ) पर 8.50 फीसदी तक का ब्याज दिया जाएगा.

किस मैच्योरिटी पर कितना ब्याज- 

इस बैंक ने नवंबर के महीने में दो बार फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज बढ़ाया है. इस कारण, यह निवेश का एक अच्छा मौका हो सकता है. यह बैंक 7 से 14 दिन के मैच्योर होने वाले एफडी पर 4.50 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है. 15 से 45 दिनों वाली एफडी पर ब्याज 4.75 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है.

वहीं 46 से 60 दिन के लिए एफडी 5.25 फीसदी और 61 से 90 दिनों वाली एफडी पर 5.50 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है. इसके अलावा, 91 से 180 दिनों की एफडी पर ब्याज 5.75 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है.

181 दिनों की एफडी पर ब्याज- 

181 दिन वाली स्पेशल एफडी पर ब्याज 8.50 फीसदी तक का ब्याज दिया जाएगा. हालांकि, बैंक 182 दिनों से 364 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 6.75 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. यूनिटी बैंक एक शेड्यूल्ड कॉमर्शियल बैंक है.

कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर कितना ब्याज-

 

यूनिटी बैंक कॉलेबल और नॉन कॉलेबल बल्क डिपॉजिट (2 करोड़ रुपये से अधिक) दोनों तरह का फिक्स डिपॉजिट देता है, जिस पर अच्छा ब्याज दिया जा रहा है. नॉन कालेबल बल्क एफडी पर अधिकतम ब्याज 8.10 फीसदी प्रति वर्ष है और कॉलेबल बल्क डिपॉजिट पर ब्याज 8 फीसदी तक दिया जा रहा है.

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button