Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Gadget

OnePlus 11 5G: इंतजार खत्म! तहलका मचाने आया OnePlus का ये धांसू फ़ोन, फीचर्स ऐसे कि एप्पल आईफोन भी नहीं है टक्कर में

गैजेट डेस्क :- आज OnePlus 11 5G चीन में लॉन्च हो गया है और प्रीमियम 5G फोन 7 फरवरी को भारत में आने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह पहले से ही चीन में उपलब्ध है और iQOO फोन 10 फरवरी को भारत में अपनी शुरुआत करेगा। दोनों फोन नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन SoC का उपयोग कर रहे हैं। आइये जानते हैं OnePlus 11 5G के बारे में.

OnePlus 11 5G के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

OnePlus 11 में 6.7-इंच QHD+ E4 OLED डिस्प्ले है जो 120Hz पर रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। वनप्लस ने एचडीआर 10+ के साथ-साथ एलटीपीओ 3.0 के लिए सपोर्ट दिया है जो बेहतर बैटरी बैकअप में मदद करेगा।

वनप्लस 10 प्रो स्मार्टफोन की तुलना में आपको इस पर एक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन और थोड़ा अलग रियर पैनल डिज़ाइन दिखाई देगा। नया मॉडल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC द्वारा संचालित है और यह नवीनतम UFS 4.0 स्टोरेज संस्करण का उपयोग कर रहा है, जो बेहतर प्रदर्शन की पेशकश करने में मदद करता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया नहीं जा सकता है। ऐसे में लोगों को क्लाउड स्टोरेज सेवाओं पर निर्भर रहना पड़ेगा।

लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर चलेगा फ़ोन  

हैंडसेट के बॉक्स से बाहर Android 13- बेस्ड OxygenOS कस्टम स्किन को बूट करने की संभावना है। यह अज्ञात है कि डिवाइस में कंपनी की नवीनतम सॉफ़्टवेयर नीति का समर्थन है या नहीं, जिसमें मूल रूप से चार साल के प्रमुख Android OS अपग्रेड शामिल हैं।

बॉक्स में मिलेगा 100वॉट का चार्जर

जहां रियलमी द्वारा कल रियलमी जीटी नियो 5 के लॉन्च के साथ 240वॉट का फास्ट चार्जर पेश किए जाने की उम्मीद है, वहीं वनप्लस रिटेल बॉक्स में 100वॉट का चार्जर दे रहा है। ठीक है, कंपनी कम से कम एक तेज़ चार्जर भेज रही है, जो कुछ ऐसा है जिसे लोग सराहेंगे क्योंकि सैमसंग और ऐप्पल जैसी कंपनियों ने इसे महंगे फोन के साथ पेश करना बंद कर दिया है। इसलिए, लोगों को न केवल फ्लैगशिप फोन पर बड़ी रकम खर्च करने की जरूरत है, बल्कि चार्जर खरीदने पर अतिरिक्त खर्च करने की भी जरूरत है।

फ़ोन में है ये कमियां  

फ़ोन में वायरलेस चार्जिंग या IP68 रेटिंग के लिए कोई समर्थन नहीं है, जो निराशाजनक हो सकता है क्योंकि सैमसंग गैलेक्सी S21 FE के साथ इन सुविधाओं की पेशकश करने में कामयाब रहा। फ़ोन में 5,000mAh की बैटरी है। कंपनी ने इसके बजाय IP54 रेटिंग के लिए समर्थन प्रदान किया है। इसमें सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और अलर्ट स्लाइडर भी है।

वनप्लस 11 के कैमरा फीचर्स 

कैमरों  की बात करें तो वनप्लस 11 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जो अपने पिछले मॉडल के समान ही है। सेटअप में OIS सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल Sony IMX890 सेंसर, 48-मेगापिक्सल Sony IMX581 अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर और 32-मेगापिक्सल Sony IMX709 2x टेलीफोटो कैमरा शामिल है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा है।

वनप्लस 11 5जी की कीमत 

कीमत की बात करें तो OnePlus 11 5G RMB 3,999 की शुरुआती कीमत के साथ आता है, जो परिवर्तित होने पर भारत में लगभग 48,000 रुपये है। इसलिए, संभावना है कि डिवाइस को भारतीय बाजार में 50,000 रुपये की रेंज में उपलब्ध कराया जा सकता है।

यह कीमत 12GB + 256GB वर्जन के लिए है। 16GB + 256GB मॉडल की कीमत RMB 4,399 (लगभग 52,900 रुपये) और 16GB + 512GB वैरिएंट की कीमत RMB 4,899 (लगभग 59,000 रुपये) होगी।

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button