Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Job NewsBreaking NewsEducation News

हिमाचल प्रदेश में लागू हुई पुरानी पेंशन योजना, जानिए कितना और किसको मिलेगा लाभ और सरकार कहां से लाएगी इतना पैसा??

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वादा किया था कि सरकार में आने के बाद हम OPS बहल करेंगे। आज हमने अपने वादे को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अधिकारी पैसा नहीं होने की बात कहकर इसमें अड़चन डालते रहे, लेकिन मैंने अपना फार्मूला दिया।

हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह की सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया है। इससे कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलने लगेगा।। इससे पहले सुक्खू सरकार ने वादा किया था कि कैबिनेट की पहली बैठक में OPS लागू कर दी जायेगी।

अधिकारी पैसा नहीं होने की बात कहकर इसमें अड़चन डाल रहे थे

इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वादा किया था कि सरकार में आने के बाद हम OPS बहल करेंगे। आज हमने अपने वादे को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों अधिकारी पैसा नहीं होने की बात कहकर इसमें अड़चन डालते रहे, लेकिन मैंने अपना फार्मूला दिया। जिससे OPS का लाभ कर्मचारियों को दिया जा सकेगा। उन्होंने बीजेपी की पिछली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जयराम सरकार ने तो कर्मचारियों के पांच हजार करोड़ रुपये एरियर के भी नहीं दिए।

बीजेपी सरकार हमपर  11,000 करोड़ की देनदारियां डालकर चली गई

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद हमने एक आकलन किया। यह आकलन बहुत ही चौकाने वाला था। इसमें सामने आया कि पिछली सरकार हमारे ऊपर 11,000 करोड़ की देनदारियां डालकर चली गई। छठा वेतन आयोग लागू किया। 1000 करोड़ रुपये का तो डीए का एरियर नहीं दिया है। नौकरी पर लगे लोगों का 4,430 करोड़ रुपये देना है। वहीं इसके साथ-साथ पेंशन वालों का 5,226 करोड़ रुपये देना है।

 

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button