Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile NewsBreaking News

Nokia Beam Specs Smartphone: Nokia का हलचल मचाने वाला धांसू स्मार्टफोन, आ गया है 108MP धांकड़ कैमरा, साथ में 7100mAh की पावरफुल बैटरी, जानिए फीचर्स

Nokia Beam Specs Smartphone: नोकिया एक ऐसी मोबाइल बनाने वाली कंपनी जो अपनी धांकड़ तकनीकि के लिए प्रसिद्ध है। नोकिया आज से नहीं बल्कि वर्षों से मोबाइल बनाती आ रही है। नोकिया के मोबाइल फोन का कोई जबाव नहीं इनका मुकाबला करना किसी के बस की बात नही है। नोकिया जब भी अपना कोई नया बेहतरीन स्मार्टफोन मार्केट में उतारती है तो मोबाइल शौकीनों की होड़ सी लग जाती है। यह वैसे सभी जानते हैं के एक समय था कि जब गुजरे जमाने में नोकिया जैसी धाकड़ कंपनी की-पैड वाले मोबाइल फोन बनाया करती थी, उन मोबाइल फोन को भी लोग बड़े ही पसंद से इस्तेमाल करते थे।

Key Pad वाले मोबाइल फोन का दौर खत्म होने के बाद फिर नोकिया ने एक से बढ़कर एक मल्टीमीडिया मोबाइल निकाले, उन्हें भी लोगों ने खूब पसंद किया। लेकिन अब जमाना एकदम से बदल गया है और अब स्मार्टफोन का जमाना आ गया है तो ऐसे में नोकिया अब इस नये जमाने में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। आज हम नोकिया के जिस स्मार्टफोन के बारे में बात रहे हैं उसका नाम Nokia Beam Specs Smartphone है। इस स्मार्टफोन में एक से बढ़कर एक फीचर्स हैं। Nokia का खलबली मचाने वाला धांसू स्मार्टफोन, इसमें मिल रहा 108MP धांकड़ कैमरा, साथ में 7100mAh की खत्म न होने वाली बैटरी, जानिए फीचर्स। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में।

 

Nokia Beam Specs Smartphone: नोकिया के इस स्मार्टफोन में हैं ये धांसू फीचर्स

Nokia Beam 2023 के नाम से शानदार डिजाइन और बेहतरीन स्पेक्स के साथ Nokia Beam की अगली पीढ़ी से मिलवाते हैं। सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। नोकिया बीम 2023 स्पेक्स 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.7-इंच सुपर AMOLED पैक करता है। हुड के तहत, यह फोन 128GB/256GB ROM के साथ 8GB/12GB RAM के विभिन्न वेरिएंट प्रदान करता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 512GB या 1TB तक अपग्रेड किया जा सकता है। वहीं, दूसरी तरफ Nokia स्मार्टफोन लेटेस्ट Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला है। इसके अतिरिक्त, नोकिया फ्लैगशिप में 7100mAh का विशाल जूस बॉक्स है जो क्विक चार्ज 65W तकनीक का समर्थन करता है। इसके अलावा, कनेक्टिविटी विकल्पों में 5जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस, और बहुत कुछ शामिल हैं।

नोकिया के इस स्मार्टफोन में मिल रहा ये धांकड़ कैमरा व अन्य फीचर्स

नोकिया के इस स्मार्टफोन में कैमरों में एक क्वाड 108MP प्राइमरी लेंस + 32MP ऑक्ज़ीलरी शूटर + 16MP अल्ट्रा-वाइड फोकल पॉइंट + 5MP डेप्थ सेंसर एलईडी फ्लैश के साथ बैक सेट अप पर है। वहीं, सेल्फी लेने और लेने के लिए सिंगल 48MP अपफ्रंट सेंसर है। इसके अलावा, नोकिया हैंडसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से पावर लेता है।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button