Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

TVS का न्यू स्कूटर जो देगा 145 किलोमीटर की रेंज, पेट्रोल का खर्च बचेगा

TVS IQube ST :- कंपनी ऑटो एक्सपो 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर TVS IQube के तर्ज पर निर्मित TVS IQube एसटी को पेस्ट कर दिया है. जो नई टेक्नोलॉजी और बहुत बेहतरीन फीचर के साथ आता है इसमें कई वायरस लेस फीचर दिए गए हैं. जिनकी मदद से ग्राहकों को स्कूटर मेंटेन करने में आसानी होगी साथ ही ऑटो एक्सपो 2023 में इस नए उत्पादन को लांच करते हुए टीवीएस कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर में अपनी पकड़ बना ली है. जहां वर्ष 2022 में कंपनी के ही आइक्यूब स्कूटर बंपर सेलिंग हुई थी. इसके बाद अब एसटी वेरिएंट ग्राहकों को बेहतर अनुभव हो जाएगा.

TVS IQube ST का डिजाइन

पहले के मुकाबले टीवीएस कंपनी ने अपने इस स्कूटर को आकर्षक डिजाइन और चौड़ी सर्फेस के लिए बनाया है जिसे बेहतरीन तौर पर आकर्षक डिजाइन से ग्राहकों का बेहतर रिस्पॉन्स मिलेगा इसमें 90/90 फ्रंट और रियर टायर के साथ 12 इंच के आयल मिल्स मिलते हैं. साथ ही ऐसी वैरीअंट में 32 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज कंपार्टमेंट ही मिलता है.

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 145 किलोमीटर की रेंज देगा

TVS IQ ST में 4.56 KWH की पावरफुल लिथियम आयन बैटरी जिसकी मदद से हर स्कूटर सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम है, साथ ही यह बैटरी मात्र 4 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है. इसमें 3 किलो वाट का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है. जिसकी मदद से टीवीएस आईक्यू का यह वैरीअंट बीएससी किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार चलने में सक्षम है.

TVS IQube की फीचर्स

कंपनी ने इसको बेहतरीन Digital Feature के साथ बनाया है, जिसमें आधुनिकरण के चलते कई फीचर सेट किए गए हैं. जो आमतौर पर एक स्मार्टफोन में होते हैं. इसमें आइक्यूब एचडी में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और कॉल अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं.

इसको लेने के तरीके

TVS क्रेडिट के माध्यम से कम डाउन पेमेंट और मात्र ₹1999 की यह EMI पर यह गाड़ीTVS से खरीदी जा सकेगी वहीं HDFC, SBI, IDFC जैसे सभी बड़े बैंक के साथ कम ब्याज दर पर उपलब्ध है.

Kapil Singh

नमस्कार मेरा नाम कापिल सिंह है. मैं 2023 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने CBLU आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं लाइफस्टाइल,मौसम, योजना और गैजेट से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button