Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

Mukesh Ambani अब कोका-कोल और पेप्सी को देंगे सीधी टक्कर, बराबर में खड़ी कर रहे है ये कंपनी

बिज़नेस डेस्क :- Mukesh Ambani भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के जाने-माने Business Man है. मुकेश अंबानी अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए कई कंपनियों का अधिग्रहण कर चुके हैं. परन्तु आपको बता दें कि हाल ही में Reliance ग्रुप ने दिल्ली स्थित Pure Drink Group के साथ करीब 22 करोड रुपए का सौदा किया है . अब इस Drink के जरिए अंबानी का Plan आम लोगों को सस्ते में Drink उपलब्ध कराना है. लगता है इस कारोबार के अधिग्रहण के बाद अंबानी की सीधी टक्कर Coca-Cola और Pepsi को के साथ होगी.

2 लीटर की कीमत केवल 49 ₹

आपको बता दें कि इस समय Reliance की Cola Drink Retail Outlets पर आसानी से उपलब्ध.परंतु खास बात यह है कि यह विदेशी Brand की तुलना में बहुत सस्ती है.Reliance ने Jio Marts पर Cola की 2 लीटर की बोतल की कीमत केवल 49 रुपये रखी गई है . वही आपको बता दें कि Coca Cola की 1.75 लीटर की बोतल की कीमत 70 रुपये और पेप्सी की कीमत ₹66 है.

विदेशी कंपनियों को देंगे मात 

अब मुकेश अंबानी ने फिर Market में अपनी पहचान बनाने के लिए कंपनियों का अधिग्रहण करना शुरू कर दिया. आपको बता दें कि हाल ही में अंबानी 100 साल पुरानी गुजरात की पेय Drink Company Soyso में हिस्सेदारी खरीद रहे हैं. यह सब देखकर लगता है कि अंबानी Coca Cola और Pepsi जैसी विदेशी कंपनियों को मात देने के लिए बड़ा Plan बना रहे.

Soft Drink Sector में लहराएगा अंबानी का परचम

Media Reporters से मिली जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी की Reliance Company काफी समय से Battle Of Colas के लिए तैयारी कर रही है. कंपनी ने इसी वजह से देश की दिग्गज पेय Drink कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदनी शुरू कर दी है. अब वह भारत में विदेशी कंपनियों को मात देने के लिए Plan बना रहे हैं. Telecom Sector में विदेशी कंपनियों को मात देने के बाद अब Soft Drink Sector में अपना परचम लहराने के लिए मुकेश अंबानी जोरो से प्रयास कर रहे हैं. आपको बता दें कि इस समय करीब 68,000 करोड रुपये का Soft Drink Market है .

22 करोड में हुआ Campa Cola के साथ सौदा

आपको बता दें कि Reliance Retail ने Campa Cola Brand के साथ करीब 22 करोड रुपए में सौदा किया है. इसके साथ ही गुजरात की 100 साल पुरानी कंपनी वेब्रिज फर्म Sosyo हुजूरी बेवरेजेस ( SHBPL )में भी 50 फ़ीसदी Equity हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने का फैसला अंबानी के द्वारा लिया गया है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button