Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

Tata के Best Selling SUV के आगे Maruti, Hyundai सबने टेके घुटने, गजब लुक और बेहतरीन माइलेज के साथ

Tata Nexon Best Selling SUV Tata के Best Selling SUV के आगे Maruti, Hyundai सबने टेके घुटने ताबड़तोड़ माइलेज के साथ, लुक भी तगड़ा। टाटा नेक्सन की प्राइस रेंज 7.70 लाख रुपये से 14.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। इसके रेगुलर वेरिएंट्स के अलावा यह डार्क एडिशन, काजिरंगा एडिशन और जेट एडिशन में भी आती है। यह 5 सीटर एसयूवी है. कार में पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं।

बात करे टाटा नेक्सॉन की तो Tata Nexon को एक बार फिर देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही है। यह टॉप 10 एसयूवी की लिस्ट में पहले पायदान पर है। कंपनी ने दिसंबर 2022 में नेक्सॉन की 12,053 यूनिट्स बेचीं। जबकि दिसंबर 2021 में 12,899 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस तरह नेक्सॉन ने बिक्री में 7 फीसदी की गिरावट दर्ज की है। इसकी कीमत 7.70 लाख रुपये से शुरू होती है। नेक्सॉन की बिक्री में बड़ा योगदान Nexon EV कार का भी है, जो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है।

Tata के Best Selling SUV के आगे Maruti, Hyundai सबने टेके घुटने ताबड़तोड़ माइलेज के साथ,लुक भी तगड़ा

Tata Nexon Features

टाटा नेक्सॉन में फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ), डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, रियर एसी वेंट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Tata Nexon Engine & Transmission

टाटा नेक्सॉन में पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं। इसमें 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन आता है। पेट्रोल इंजन 110पीस/170एनएम और डीजल इंजन 110पीएस/260एनएम का आउटपुट देता है। दोनों के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। टाटा नेक्सन डीजल पर 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल पर 17.2 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।

Tata Nexon Price

टाटा नेक्सॉन 5 सीटर एसयूवी है। बात करे टाटा नेक्सन की प्राइस रेंज की तो ये 7.70 लाख रुपये से 14.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। इसके रेगुलर वेरिएंट्स के अलावा यह डार्क एडिशन, काजिरंगा एडिशन और जेट एडिशन में भी आती है।

Tata Nexon Safety Features

टाटा नेक्सॉन में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ड्यूल फ्रंट एयरबैग स्टैंडर्ड रूप से मिलते हैं. इसके अलावा, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स भी ऑफर किए जाते हैं। इसे ग्लोबल एनकैप ने 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button