Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

Middle Class परिवारों की पहली पसंद बनी Maruti Alto 800 SUV इसकी कीमत मात्र ₹3.39 लाख है इसमें शानदार लुक और जबरदस्त माइलेज है

नई Maruti Alto 800 कार में बीएस-6 नॉर्म्स वाले इंजन के साथ ही कई बदलाव देखने को मिलते है। नई ऑल्टो 800 में नए डिजाइन का बंपर और साइड फेंडर दिए गए हैं। Maruti Alto 800 कार के डेशबोर्ड और सीटों दोनों को ड्युल टोन कलर थीम दी गई है। मारुति ने कार में एक ब्लू टूथ से लैस स्मार्ट प्ले डॉक दिया है, इसमें आप अपने स्मार्टफोन को लगाकर कार के टचस्क्रीन की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

Maruti Alto 800 कार के फीचर्स (Maruti Alto 800 car features)

नई मारुती सुजुकी ऑल्टो 800 में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर अलर्ट सिस्टम के साथ ही स्पीड अलर्ट सिस्टम भी दिया गया है। Maruti Alto 800 में ड्युल एयर बैग कार के टॉप वेरिंएट VXI में मिलेगा। मारुती कार के टॉप वेरिएंट में कीलेस एंट्री जैसे धमाकेदार फीचर्स देखने को मिलता है.

नई मारुती सुजुकी ऑल्टो में 796 सीसी का F8D 3 सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 69 एनएम टॉर्क के साथ 47 बीएचपी पावर जेनरेट करता है। कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि कार 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कार के बीएस6 इंजन में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर लेवल पर कई चेंज किए गए हैं।

Maruti Alto 800 कार की कीमत (Maruti Alto 800 car price)

Middle Class परिवारों की पहली पसंद Maruti Alto 800 अब घर ले जाये 34 किलोमीटर के माइलेज के साथ 3.39 लाख में मारुती सुजुकी कंपनी ने एग्जास्ट सिस्टम को अपग्रेड किया है। Maruti Alto 800 कई के बीएस6 इंजन से नाइट्रोजन ऑक्साइड में 25 प्रतिशत तक की कमी आती है। सुरक्षा मानक बढ़ने के कारण अब कार का बेस वेरिएंट 2.94 लाख, एलएक्सआई मॉडल 3.5 लाख में और वीएक्सआई वेरिएंट 3.72 लाख में मिलेगा। पहले ऑल्टो 800 की शुरुआती कीमत 2.67 लाख रुपये थी। इस तरह नई ऑल्टो पहले के मुकाबले 22 से 28 हजार रुपये तक महंगी हो सकती है।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button