Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Astrology News

Makar Sankranti 2023: इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है मकर संक्रांति, एक दम से खुलने वाली है किस्मत , बनेंगे अमीर

Makar Sankranti 2023 Lucky Zodiac: साल 2023 में मकर संक्रांति मनाने की सही तारीख 15 जनवरी, रविवार रहेगी. इससे एक दिन पहले 14 जनवरी 2023 को सूर्य गोचर करके मकर राशि में प्रवेश करेंगे. इस साल मकर संक्रांति 5 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाली है.

Makar Sankranti Date Tithi 2023: मकर संक्रांति पर्व न केवल धर्म के लिहाज से बल्कि ज्‍योतिष के लिहाज से भी बेहद अहम है. यह पर्व ग्रहों के राजा सूर्य के राशि परिवर्तन करके शनि की राशि मकर में प्रवेश करने के मौके पर मनाया जाता है. इस साल 14 जनवरी 2023 की रात करीब 8 बजे सूर्य गोचर करके मकर राशि में प्रवेश करेंगे और मकर संक्रांति मनाने का पुण्‍यकाल 15 जनवरी 2023 को रहेगा. मकर संक्रांति का दिन 5 राशि वाले जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है.

मकर संक्रांति पर चमकेगी इन 5 राशि वालों की किस्‍मत 

मेष राशि- इस मकर संक्रांति पर मेष राशि के जातकों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. सरकार-शासन की ओर से बड़ी उपलब्धि या लाभ मिल सकता है. परिवार में कोई मांगलिक आयोजन होने के योग बनेंगे. वाणी की दम पर काम बनेंगे.

सिंह राशि- मकर संक्राति सिंह राशि वालों के लिए विशेष लाभदायी है. शत्रु परास्‍त होंगे. नई नौकरी के मौके मिलेंगे. आयात-निर्यात से जुड़े लोगों को बड़ा मुनाफा होगा. कह सकते हैं कि नौकरी और व्‍यापार दोनों के मामले में तरक्‍की के नए रास्‍ते खुलेंगे.

कन्या राशि- सूर्य गोचर से कन्या राशि वालों के भाग्‍य जागेंगे. मान-सम्मान मिलेगा. किसी बड़े काम, परीक्षा, प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. निवेश से लाभ होगा. व्‍यापार में तगड़ा मुनाफा होगा. पिता से सहयोग प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि- मकर संक्रांति वृश्चिक राशि के जातकों में आत्‍मविश्‍वास और साहस बढ़ाएगी. कामों में सफलता मिलेगी. नया काम शुरू कर सकते हैं. यात्रा पर जा सकते हैं. सरकारी नौकरी वालों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

मकर राशि- चूंकि सूर्य राशि परिवर्तन करके मकर राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं इसलिए इस राशि के जातकों को विशेष लाभ देंगे. हर काम में सफलता मिलेगी. रुके हुए काम बनेंगे. तरक्‍की के रास्‍ते खुलेंगे. यात्रा पर जा सकते हैं. पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है.

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button