Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana News

LPG गैस सिलेंडर 2023 : केवल ₹500 में दिया जाएगा गैस सिलेंडर जानिए इसकी पूरी जानकारी विस्तार से

LPG सिलेंडर 2023 : बढ़ती महंगाई के बीच सभी देशवासियों को सस्ते दामों पर एलपीजी गैस सिलेंडर मिलने जा रहा है दावा किया जा रहा है कि एलपीजी गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा क्या है पूरा सच साथ ही लेटेस्ट LPG गैस का रेट भी बताएं आपके शहर के सिलिंडर के साथ-साथ कंपोजिट गैस सिलिंडर की बात करें या गैस सिलिंडर बहुत सस्ते और हल्के और पारदर्शी होते हैं पूरी कहानी ध्यान से पढ़िए.

लोग हुए परेशान बढ़ती हुई महंगाई से :

महंगाई हर दिन आसमान छूती जा रही है हर दिन बढ़ती कीमतों को देखा जा रहा है जिससे आम आदमी का जीना सबसे मुश्किल हो गया है ऐसे में रोजमर्रा की जिंदगी में नमक तेल गैस सिलेंडर से लेकर छोटी-बड़ी सभी चीजों की कमी खल रही है. इस बीच एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए यह जरूरी है आपको बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत के लिए आज नई दर लागू हो गई है जिससे लोगों को कुछ राहत की खबर बताई जा रही है.

सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल IOCL ने तत्काल सेवा शुरू की है। इसके जरिए उपभोक्ताओं को महज 2 घंटे में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है ग्राहक बहुत मामूली प्रीमियम पर IVRS इंडियनऑयल वेबसाइट या इंडियनऑयल वन ऐप के माध्यम से सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इसकी शुरुआत हैदराबाद में हुई है। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल इस सुविधा के बारे में समय-समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए बताता रहता है अब देखना यह होगा कि एलपीजी की यह सुविधा कब तक पूरे देश में लागू हो पाती है

सस्ता गैस लेने का तरीका :

आपको बता दें कि LPG गैस सिलेंडर की कीमत लगभग हर राज्य में 1100 से ज्यादा है लेकिन कम पब्लिक, कम कम्पोजिट गैस सिलेंडर ऐसा गैस सिलेंडर है जब दोस्तों के पास रखा जाए तो इसे 29 से ज्यादा राज्यों में शुरू किया गया है यह नजदीकी बाजार में आसानी से उपलब्ध होगा जिसे खरीदकर आसानी से लाभ उठाया जा सकता है, यह पूरे सिलेंडर के लिए लगभग 500 रुपए से 600 रुपए में उपलब्ध होगा आपको बता दें कि सरकार की ओर से एक सिलेंडर पर सब्सिडी लागू की गई है, जिसकी राशि सीधे खाते में जमा होती है यह दिया गया है कि यह बताया जा रहा है

LPG गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर :

आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल से भी अपनी LPG गैस बुक कर सकते हैं आपका नया इंडेन LPG कनेक्शन बस एक मिस्ड कॉल की दूरी पर है। आप 8454955555 डायल करें और अपने दरवाजे पर एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करें। मौजूदा इंडियन ग्राहक अपने पंजीकृत फोन नंबर से हमें मिस्ड कॉल देकर भी रिफिल बुक कर सकते हैं।

Kapil Singh

नमस्कार मेरा नाम कापिल सिंह है. मैं 2023 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने CBLU आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं लाइफस्टाइल,मौसम, योजना और गैजेट से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button