Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

Loan Interest: लोन लेने वालों को बड़ा झटका, नए साल पर इन बैंकों ने बढ़ा दिया ब्याज

नई दिल्ली :- अगर आपको भी बैंक से Loan लेना है तो भरना पड़ेगा तगड़ा ब्याज. कुछ बैंकों ने नए साल की शुरुआत में ही लोन पर ब्याज की दरों को बढ़ा दिया है. इसी कारण लोगों को Loan लेने पर अब ज्यादा ब्याज देना होगा, जिससे उन पर भार बढ़ सकता है. जिन बैंकों ने लोन पर ब्याज दरों को बढ़ाया है उनमें से एक बैंक HDFC भी है. एचडीएफसी बैंक एक जानामाना बैंक है. HDFC Bank और इंडिया ओवरसीज बैंक ने Loan पर दी जाने वाली ब्याज दर में नए साल से इजाफा किया है.

 

नए साल से बैंकों ने बढ़ाया Interest Rate

आज के वक्त में हर एक आदमी को अपने जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन लेने की जरूरत पड़ती है. लोन के जरिए लोग अपनी जरूरतों को जल्दी पूरा करने में सक्षम हो जाते हैं. नए साल पर लोन लेने वालों को बहुत बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि नए साल की शुरुआत में ही बहुत से बैंकों ने ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. एचडीएफसी Bank और इंडिया ओवरसीज बैंक ने लोन पर दी जाने वाले ब्याज दर में नए साल से इजाफा किया है. एचडीएफसी बैंक Or इंडिया ओवरसीज बैंक ने सीमांत लागत पर दिए जाने वाले ऋण के तहत अपनी ब्याज दरों में सोमवार को जीरो पॉइंट 25 फ़ीसदी तक की वृद्धि की है. इससे लोन की ब्याज दरें बढ़ गई हैं।

7 जनवरी से लागू हुई बड़ी हुई नई दरें

एचडीएफसी बैंक की बढ़ी हुई नई दरें 7 जनवरी से लागू हो गई हैं और आईओबी कि 10 जनवरी से लागू होंगी. एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 1 दिन की एमसीएलआर 8. 30 फ़ीसदी से बढ़कर अब 8. 50 फ़ीसदी हो गई है. 1 महीने की एमसीएलआर पहले 8. 30 फ़ीसदी थी, जोकि बढ़कर 8.55 फ़ीसदी कर दी गई है. वहीं 1 साल की एमसीएलआर 0.25 फ़ीसदी की वृद्धि करके इसे 8.85 फीसदी कर दिया गया है जो पहले 8.60 फीसदी दी थी.

लोन पर ब्याज

दो वर्ष की अवधि वाली एमसीएलआर 8.70 फीसदी से बढ़कर 8.95 फीसदी, तीन वर्ष वाली एमसीएलआर 8.80 फीसदी से बढ़कर अब 9.05 फीसदी हो जाएगी. इसके अलावा आईओबी ने भी विभिन्न अवधि की एमसीएलआर दर बढ़ाई है. बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसकी दरें पहले की 7.70 फीसदी से बढ़कर अब 8.45 फीसदी हो गईं है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button