Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Astrology News

Jupiter Planet: देवगुरु बृहस्पति बदलेंगे अपनी चाल, यह राशियों में करेंगे राजयोग का निर्माण जानिए कौन सी है वे राशियां

Jupiter planet Change: देवगुरु बृहस्पति जिस जातक की कुंडली में मजबूत होते हैं, उनको काफी शुभ फल प्रदान करते हैं. देवगुरु जल्द अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं.

Guru Chal Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह के गोचर और चाल में परिवर्तन का विशेष महत्व है. हर ग्रह का किसी न किसी राशि से संबंध होता है, ऐसे में जब भी वह गोचर या चाल बदलते हैं तो राशियों पर असर पड़ता है. बृहस्पति को ग्रहों का गुरु माना गया है. ऐसे में उनकी चाल और गोचर का हर राशि के लिए खासा महत्व है. गुरु 1 फरवरी 2023 को अपनी युवावस्था में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति इस दौरान 12-18 डिग्री तक भ्रमण करेंगे. इससे कुछ राशि के जातकों को राजयोग के बराबर शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.

धनु 

देवगुरु बृहस्पति के युवा अवस्था में प्रवेश करने से धनु राशि के जातकों को अप्रत्याशित लाभ होगा. गुरु आपकी कुंडली के चौथे भाव में प्रवेश करेंगे. इससे हंस नामक राजयोग का निर्माण होगा. यह राजयोग जीवन में तरक्की दिलाने वाला साबित होगा. इस दौरान राजनीति से जुड़े लोगों को काफी लाभ मिलेगा और उच्च पद पर नियुक्ति हो सकती है.

मिथुन 

गुरु ग्रह का यह परिवर्तन मिथुन राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा. वह इस राशि के कुंडली के कर्म भाव में प्रवेश करेंगे. इससे मिथुन राशि के जातकों के हर कार्य सफल होंगे. दांपत्य जीवन खुशहाल बनेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे. कारोबार में आर्थिक प्रगति होगी.

मीन 

देवगुरु के अवस्था परिवर्तन से मीन राशि के लग्न भाव में हंस नामक राजयोग का निर्माण होगा. इससे अचानक धन प्राप्ति के मार्ग प्रशस्त होंगे, जिसे आर्थिक स्थिति और भी अधिक सुदृढ़ होगी. वैविहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ मधुर संबध स्थापित होंगे और उनका भरपूर सहयोग मिलेगा. करियर के लिहाज से भी गुरु का यह परिवर्तन काफी शुभ रहने वाला है. नौकरी और कारोबार में तरक्की देखने को मिलेगी.

कन्या 

देवगुरु के इस परिवर्तन से कन्या रशि के जातकों को शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. गुरु अपनी चाल बदलकर कन्या राशि के कुंडली के 7वें भाव में प्रवेश करेंगे. इससे राजयोग का निर्माण होगा. इससे जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. इस दौरान जिन काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता हाथ लगेगी.

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button