रिलायंस 44वीं AGM आज, सस्ते Jio 5G फोन, 5G सर्विस समेत हो सकती हैं बड़ी घोषणाएं

नई दिल्ली । रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वी एनुअल जनरल मीटिंग आज गुरुवार दोपहर 2:00 बजे होंगी. बता दें कि RIL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी आज की बैठक में कई बड़ी घोषणाओ का ऐलान कर सकते हैं. RiL कि आज की बैठक में देश में जियों के 5G नेटवर्क के रोल आउट का ऐलान किया जा सकता है. साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की तरफ से देश को सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन का तोहफा भी दिया जा सकता है. जिसे रिलायंस जियो ने गूगल के साथ मिलकर तैयार किया है. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम लोकेशंस की तरफ से पहले ही देश में 5G  ट्रायल को मंजूरी दे दी गई है. जियों का दावा है कि जियो कि 5जी सर्विस  पूरी तरह से स्वदेशी है. जिसकी टेस्टिंग मुंबई में शुरू हो गई है, वह भारत में intel साथ मिलकर 5जी सर्विस को रोल आउट करेगा.

यह भी पढ़े   Airtel का 5G भी होगा ‘Made In india’, Jio को मात देने के लिए TATA से मिलाया हाथ

 

ये होंगे मीटिंग के अहम पॉइंट

  • Jio की बात करें, तो यह 4G सर्विस के मामले में सबसे आगे है. वहीं 5G सर्विस में भी खुद के आगे रहने का दावा कर रहा है.
  • Reliance के मुताबिक साल 2021 के मध्य तक कंपनी 5G सर्विस को रोलआउट कर सकती है. Jio ने Qualcomm की साझेदारी के साथ 5G ट्रायल रन में 1Gbps की टॉप स्पीड हासिल की थी.
  • बता दें कि पिछले साल की RIL बैठक में सस्ते 5G स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का ऐलान किया गया था. यह कंपनी का बजट स्मार्टफोन होगा. Reliane jio के 5G स्मार्टफोन को Google की मदद से बनाया जा रहा है.
  • Jio फोन में कस्टम एंड्राइड या एंड्राइड वन ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है. कुछ लीक रिपोर्ट्स में Jio Book Laptop और JioBook की लॉन्चिंग की उम्मीद जा रही है.
यह भी पढ़े   vodafone-idea दिवालिया होने की कगार पर, जल्द लग सकते हैं कंपनी पर ताले

हरियाणा से जुड़े सभी खबर सबसे पहले पाने के लिए

अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करे