Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

IRCTC ने लाया मात्र ₹8 हज़ार में 5 दिन रहना, ख़ाना, घूमना वाला पैकेज. वैष्णो देवी के लिए सबसे अच्छा पैकएज

IRCTC :- भारतीय रेलवे का उपक्रम आईआरसीटीसी (IRCTC) आए दिन कई नए और किफायती पैकेज लॉन्च करता रहता है. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी ने माता वैष्णो देवी दर्शन (Vaishno Devi Tour Package) के लिए टूर पैकेज लॉन्च किया है.

इस पैकेज के तहत आप कम से कम 8,375 रुपये में वैष्णो देवी घूम सकते हैं.इस पैकेज की शुरुआत वाराणसी से होगी. आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन टूर पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है. यह पूरी यात्रा 4 रात और 5 दिनों की होगी. इस पैकेज के जरिए माता वैष्णो देवी और कटरा घूमने का अवसर मिलेगा. इस पैकेज में मुफ्त में रहने और खाने की सुविधा मिलेगी. ब्रेकफास्ट और डिनर भी आपको आईआरसीटीसी की ओर से मिलेंगे. इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री वाराणसी, जौनपुर, लखनऊ और सुल्तानपुर स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे.

कितने का है टूर पैकेज

पैकेज के खर्च की बात करें तो 12 जनवरी शुरू होने वाले पैकेज के लिए वाराणसी से कंफर्ट क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 8,375 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 9,285 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 14,270 रुपये है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 7,275 रुपये और बिना बेड 6,780 रुपये चार्ज है.

 

टूर पैकेज की खास बातें

  • पैकेज का नाम- Mata Vaishno Devi Ex Varanasi (NLR022)
  • कितने दिन का होगा टूर – 5 दिन और 4 रात
  • प्रस्थान करने की तारीख – 12 जनवरी से 30 मार्च तक (हर गुरुवार)
  • मील प्लान – ब्रेकफास्ट और डिनर
  • ट्रैवलिंग मोड – ट्रेन

 

कैसे करा सकते हैं बुकिंग

जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button