Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports World

इन 5 गलतियों के कारण भारतीय टीम हार गई दूसरा T20 मैच, गंवानी पड़ सकती है सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क :- गुरुवार को भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच दूसरा T-20 मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस पूरे मैच के दौरान श्रीलंका की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, दूसरी तरफ भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने कई बार इस मैच में अपने प्रशंसकों को नाराज किया. दूसरे टी-20 मुकाबले में इन 5 बड़े कारणों की वजह से टीम इंडिया मैच नहीं जीत पाई.

 

टॉस जीतकर गलत फैसला

पुणे के मैदान पर भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो एकदम गलत साबित हुआ. श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की. वैसे तो पुणे की पिच लो स्कोरिंग रही है परन्तु कल खेले गए मुकाबले में 200 रनों से ज्यादा का स्कोर बना. इस मैदान पर खेले गए 13 मुकाबलों में से 10 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं.

हार्दिक पांड्या ने कप्तानी में किया निराश

हार्दिक पांड्या की इस मैच में खराब कप्तानी देखने को मिली. उन्होंने अपने 2 ओवर में मात्र 13 रन दिए थे. इसके बाद, पंड्या ने अपने चार ओवर का स्पेल तक पूरा नहीं किया. यदि हार्दिक चाहते तो शिवम मावी जो मैच में काफी रन दे रहे थे, उनके ओवर रोक कर अपना स्पेल्स पूरा कर सकते थे.

पावर प्ले में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में फेल

भारत ने पहले गेंदबाजी के दौरान पहले पावरप्ले में खूब रन लुटाए. जब बल्लेबाजी करने की बात आई तो भी भारतीय टीम पावरप्ले में महज 39 रन ही जोड़ पाई. इस दौरान टीम इंडिया ने 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए.

टॉप आर्डर फ्लॉप साबित हुआ

रन चेज में भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहा. 57 रनों के स्कोर पर ही भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. 9.1 ओवर में भारत के पांच बल्लेबाज आउट हो गए थे. ईशान किशन 2 रन, राहुल त्रिपाठी 5 रन, शुभ्मन गिल 5, हार्दिक पांड्या 12 और दीपक हुड्डा मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए.

खराब गेंदबाजी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो ने फैन्स को निराश किया. शिवम मावी, अर्शदीप और उमरान मलिक ने मिलकर 138 रन दे डाले. इस मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने कुल 7 नो बॉल और 4 वाइड बॉल फेंकी. शिवम मावी ने 4 ओवर में 57 रन दिए.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button