Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports World

India Vs NZ 2nd ODI: दूसरे ODI मैच मे 8 विकेट से जीता गया भारत, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

नई दिल्ली:- भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसके चलते भारतीय टीम ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अपने घर में लगातार सातवीं वनडे सीरीज जीत ली है। पिछले 4 साल से भारत ने घर में कोई वनडे सीरीज नहीं हारी है। वनडे में भारत की यह लगातार छठी जीत भी है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

 

भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया

न्यूजीलैंड की टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज 10 रुपये के स्लॉट को भी पार नहीं कर पाएंगे. जिसकी वजह से पूरी टीम 108 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3, हार्दिक पांड्या और सुंदर ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को भी एक-एक विकेट मिला

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम जब खेलने मैदान पर उतरी तो उसने 108 रन के लक्ष्य को 20 ओवर में 2 विकेट खोकर पार कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रन की शानदार पारी खेलते हुए अपना 48वां वनडे अर्धशतक पूरा किया। रोहित और शुभमन गिल ने 86 गेंदों में 72 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। पिछली पांच पारियों में दोनों ने चौथी बार 50 प्लस की साझेदारी की। इस मैच को भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी से जीत लिया। इस मैच के साथ ही भारत ने यह सीरीज भी जीती।

 

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button