Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi News

ICICI बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, HOME LOAN के लिए अब करना होगा ज्यादा EMI का भुगतान

नई दिल्ली :- यदि आप भी ICICI Bank के ग्राहक हैं तो आज की यह खबर आपके लिए है. बैंक की तरफ से सभी अवधि के लिए अपनी सीमांत लागत आधारित उधार दरों (MCLR) में 25 आधार अंकों की वृद्धि की गई है. बता दें कि 1 आधार अंक 0.01% के बराबर होता है. बैंक की तरफ से बढ़ी हुई ब्याज दरें एक जनवरी 2023 से लागू की जा चुकी है. आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार, ओवरनाइट 1 महीने की MCLR दर को 8.15% से बढ़ाकर 8.40% कर दिया गया है.

icici

अब ग्राहकों को करना पड़ेगा ज्यादा EMI का भुगतान

ICICI बैंक में 3 महीने, 6 महीने के लिए एमसीएलआर को 8.45% और 8.6% कर दिया गया है. 1 साल की एमसीएलआर को बढ़ाकर 8.65% कर दिया गया है. यदि आप बैंक से होम लोन लेने का प्लान बना रहे थे या होम लोन ले चुके हैं तो अब आपको ज्यादा EMI का भुगतान करना पड़ेगा.

आपका बंधक बैंक जिस बेंचमार्क से जुड़ा हुआ है, वह निर्धारित करेगा कि वृद्धि आपको कब तक प्रभावित करेगी. कई बैंकों की तरफ से पिछले कुछ महीनों में कर्ज की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की जा रही है.

इन बैंको ने MCLR में किया बदलाव

इसी दिशा में PNB, BOI, ICICI बैंक 1 जनवरी 2023 से अपने MCLR को संशोधित कर चुका है. एक उधारकर्ता अपने ऋण को MCLR से जुड़े होने से बाहरी बेंचमार्क से जोड़ने के लिए बदल सकता है. उधारकर्ता को बैंक को बताना होगा और संबंधित प्रशासनिक शुल्क का भी भुगतान करना होगा. ICICI बैंक के पेज के अनुसार सभी मौजूदा ग्राहकों के पास एफआरआर/पीएलआर/आई-बेस/एमसीएलआर (एफआरआर/पीएलआर/आई-बेस/एमसीएलआर +/- स्प्रेड) की मौजूदा प्रणाली से नई प्रणाली में स्विच करने का विकल्प है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button