Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

Honda ने लॉन्च की Luxury कॉम्पैक्ट SUV, कमाल के फीचर्स से करेगी Creta का मार्केट डाउन, कम कीमत में दोगुना मजा

Honda HR-V Compact SUV: Honda ने लॉन्च की Luxury कॉम्पैक्ट SUV, कमाल के फीचर्स से करेगी Creta का मार्केट डाउन, कम कीमत में दोगुना मजा। होंडा कार भारतीय बाजार में एक बड़ी सफलता की तलाश में है. कंपनी को कार बिक्री के मामले में कोई शानदार ग्रोथ नहीं मिल रही है. CR-V और Civic जैसी कारें कोई कमाल नहीं दिखा पाई. कंपनी फिलहाल अपनी City और Amaze जैसी सेडान कारों के दम पर टिकी हुई है. अप्रैल 2023 से लागू होने वाले RDE (रियल ड्राइविंग एमिशन) नियमों के चलते Jazz, WR-V और चौथी जेनरेशन City जैसी कारें भी बंद हो जाएगी. इसके बाद कंपनी के पोर्टफोलियो में सिर्फ दो कारें रह जाएंगी.

जानिए हर महीने इस धांसू कार की हो रही है सबसे ज्यादा बुकिंग

Honda HR-V is the best Selling Car in the India

अब रिपोर्ट के हवाले से दावा किया जा रहा है कि होंडा भारत में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च कर सकती है. यह सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है. इस सेगमेंट में हर महीने 35,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो रही है. फिलहाल हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस इस सेगमेंट में बेस्ट-सेलिंग हैं. इसी सेगमेंट में होंडा एंट्री करने की तैयारी कर रही है. अभी तक भारत में Honda की नई कॉम्पैक्ट SUV को एक बार भी टेस्टिंग के दौरान नहीं देखा गया. हालांकि ऐसी संभावना है कि कंपनी ने भारत से बाहर ही इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी हो.

जनिये Honda की इस SUV के तगड़े इंजन के बारे मे

Know About the These Car Engine And Transmission Power

होंडा की इस एसयूवी को दो पावरट्रेन ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है. पहला 1.5L iVTEC पेट्रोल इंजन होगा, जो Hona City में भी मिलता है. दूसरा 1.5 लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड यूनिट है, जो City e:HEV में दिया जाता है. अगर होंडा एसयूवी को हाइब्रिड विकल्प मिलता है, तो यह सीधे ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर को टक्कर देगी. कंपनी इसमें ADAS का फीचर भी दे सकती है.

जानिए नई Honda SUV के शानदार फीचर्स के बारे मे

Know About the Honda HR-V features And Price

बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें वेंटिलेटेड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मेमोरी फ़ंक्शन के साथ ऑटोमैटिक सीट्स मिल सकती है. इसका इंटीरियर सिटी हाइब्रिड के जैसा हो सकता है. डाइमेंशन की बात करें तो नई होंडा SUV करीब 4,300mm लंबी होगी. इसकी शुरुआती कीमत 10-11 लाख रुपये से कम हो सकती है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button