Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
ऑटोमोबाइल

Hero : हीरो ने लॉन्च किया अपना बेहतरीन स्कूटर, 165 किलोमीटर रेंज और फीचर्स लगा देंगे Honda की वाट

नई दिल्ली:- Hero, जैसा कि हम जानते हैं की भारतीय ऑटो मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों का सेगमेंट काफी बढ़ रहा है. हालांकि इससे अब नई वाहन निर्माता कंपनियां और स्टार्टअप जुड़ते जा रहे हैं. दूसरी तरफ कंपनियां अपने नए -नए इलेक्ट्रिक वाहन बना रही है. इस तरफ Hero कंपनी ने अपना बेहतरीन स्कूटर Vida V1 भारत में लॉन्च कर दिया है. इस Vida स्कूटर को कंपनी ने 2 वैरीअंट में लॉन्च किया है. इनमें एक प्रो और दूसरा प्लस है.

Vida V1

सिंगल चार्ज में पाएं 165km रेंज

कंपनी ने दावा किया है कि यह Vida V1 Pro स्कूटर आपको सिंगल चार्ज में 165km की रेंज प्रदान करता है. इसकी स्पीड की बात करे तो यह स्कूटर 3.2 सेकंड में 0- 40 किमी प्रति घंटा रफ्तार पकड़ लेता है. स्कूटर का दूसरा वेरिएंट सिंगल चार्ज में आपको 143 किमी की रेंज देता है. यह स्कूटर भी 3.4 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ता है.

Vida V1 का डिजाइन

आपको बता दें कि इन स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है. यह स्कूटर दिखने में काफी आकर्षक लगते हैं. स्कूटर का अगला हिस्सा काफी चौड़ा और पिछला हिस्सा काफी स्लिम रखा गया है. स्कूटर की कीमत कंपनी ने थोड़ी ज्यादा ही रखी है. इसमें आपको स्वेपेबल बैटरी देखने को मिलेगी. मतलब कि आपको बैटरी चार्ज करने में कोई दिक्कत नहीं होगी, आप इसे घर या तो ऑफिस कहीं भी चार्ज कर सकते हैं.

Vida V1 की रेंज एवं फीचर्स

Vida V1 Pro हीरो का एक काफी महंगा वेरिएंट है. इस स्कूटर में आपको टचस्क्रीन डिस्पले, एलइडी हेडलैंप, 26 लीटर बूट स्पेस, इमरजेंसी अलर्ट, फॉलो मी होम, की फोर्ब, रिमूवल बैटरी जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. स्कूटर की टॉप स्पीड 80km/h है तथा यह 3.2 सेकंड में 40 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है. बात करें अगर इसकी कीमत की तो Vida V1 Plus आपको 1.45 लाख की एक्स शोरूम कीमत के साथ देखने को मिलेगा. वही Vida V1 Pro आपको 1.59 लाख में मिलेगा.

Kapil Singh

नमस्कार मेरा नाम कापिल सिंह है. मैं 2023 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने CBLU आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं लाइफस्टाइल,मौसम, योजना और गैजेट से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button