Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

Hero Electric Scotty : कंपनी ने दिया एक खास फीचर चार्जिंग का टेंशन होगा ख़त्म

Hero and Exicom tie up. ईवी चार्जर और लिथियम-आयन बैटरी निर्माता एक्सिकॉम ने भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी प्रबंधन प्रणाली (बीएमएस) की आपूर्ति के लिए हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की है।

हीरो इलेक्ट्रिक

 

इलेक्ट्रिक चार्जिंग समाधान बनाने वाली कंपनी एक्सिकॉम ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बैटरी प्रबंधन प्रणाली (बीएमएस) की आपूर्ति के लिए हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी की है। गुरुग्राम स्थित कंपनी, जो ईवी चार्जर, ली-आयन बैटरी और बिजली रूपांतरण में काम करती है, का कहना है कि इसकी बीएमएस इकाइयां हीरो इलेक्ट्रिक को दिसंबर 2022 और मार्च 2023 से लागू एआईएस-156 सुरक्षा मानदंडों का पालन करने की अनुमति देंगी। हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा है कि वह ईवी की बढ़ती मांग को देखते हुए हर साल एक्सिकॉम बीएमएस की 5 लाख यूनिट तक खरीदना चाहती है।

एक्सिकॉम का कहना है कि इसकी बीएमएस इकाइयां कई अनूठी तकनीकों पर बनी हैं, जैसे रिमोट हेल्थ मॉनिटरिंग और मल्टी-लेवल सेफ्टी चेक। ये सुनिश्चित करते हैं कि बैटरी एक सुरक्षित ऑपरेटिंग रेंज के भीतर चलती है और सेल बैलेंसिंग और मालिकाना SoX एल्गोरिदम जैसी उन्नत सुविधाएँ दोपहिया की सीमा और बैटरी पैक के जीवन को बढ़ाने में मदद करती हैं।

एक्सिकॉम का कहना है कि उसने बीएमएस विकास, बैटरी पैकेजिंग प्रौद्योगिकियों और सेल अनुसंधान में काफी निवेश किया है। कंपनी का मानना ​​है कि हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इन-हाउस बनाने की इसकी क्षमता इसे भविष्य के रोडमैप के अनुसार हीरो इलेक्ट्रिक का समर्थन करने के लिए अच्छी स्थिति में रखती है।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button