Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana News

हरियाणा की बेटी बनी इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर, ऑल इंडिया में दूसरी रैंक हासिल की

झज्जर :- खेल मैदान हो या फिर शिक्षा का क्षेत्र, बेटियां आज हर मामले में बेटों को टक्कर दे रही है. अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर बेटियां लगातार सफलता के झंडे गाड़ रही है. खासकर हरियाणा राज्य में बेटियां हर मोर्चे पर मजबूती से डट कर अपनी अलग पहचान बना रही है. प्रदेश की एक बेटी का चयन भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग अफसर के पद पर हुआ है. ग्रामीण पृष्ठभूमि से निकल कर इस बेटी ने जो उपलब्धि हासिल की है, उससे पूरा गांव गदगद नजर आ रहा है.

Lata Flying Officer

इंडियन एयरफोर्स में चयनित होने वाली हरियाणा के झज्जर जिले के गांव दूबलधन की बेटी लता गौड़ ने अपनी शुरूआती शिक्षा गांव से ही हासिल की थी. एक साधारण परिवार में पली- बढ़ी ललिता ने स्नातक की परीक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी से उत्तीर्ण की है. लता ने बताया कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से काम किया है.

देश में हासिल की दूसरी रैंक

इंडियन एयरफोर्स में फ्लाइंग अफसर के पद पर तैनात होने वाली लता गौड़ ने बताया कि भारतीय वायुसेना अकादमी डुंडीगुल, हैदराबाद में जनवरी 2023 में शुरू होने वाले कोर्स के लिए परीक्षा का आयोजन हुआ था. AFCAT-1 2022 के रिजल्ट में उन्होंने समूचे देश में दूसरी रैंक हासिल की है. उन्होंने बताया कि लक्ष्य भले ही छोटा हो लेकिन इरादा हमेशा बड़ा होना चाहिए. मुश्किलों से डर कर अपने लक्ष्य से नहीं भटकना चाहिए और सदैव प्रयास करते रहना चाहिए.

पूरे गांव में खुशी का माहौल

प्राचार्य सूरजभान ने अपनी छात्रा लता गौड़ की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि जब एक स्टूडेंट की सालों की मेहनत रंग लाती है तो निश्चित तौर पर इससे बढ़कर कोई और खुशी नहीं होती है. लता की इस उपलब्धि पर पूरे गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. वहीं, लता गौड़ ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने स्वर्गीय दादा रघबीर सिंह, परिजनों और अपने स्कूल टीचर्स को दिया.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button