Petrol Diesel Price: सिलेंडर के बाद इतने रुपये सस्ते हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! जानकर आम लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे

देशभर में इन दिनों महंगाई ने आम लोगों से लेकर नौकरी पेशे से जुड़े कर्मचारियों की जेब का बजट तबाह कर दिया है। महंगाई से अब हर कोई परेशान है, जिस पर काबू पाने के लिए सरकीर की ओर से भी कदम उठाए जा रहे हैं।
 
सिलेंडर के बाद इतने रुपये सस्ते हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम!

देशभर में इन दिनों महंगाई ने आम लोगों से लेकर नौकरी पेशे से जुड़े कर्मचारियों की जेब का बजट तबाह कर दिया है। महंगाई से अब हर कोई परेशान है, जिस पर काबू पाने के लिए सरकीर की ओर से भी कदम उठाए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले आम लोगों को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में तो राहत मिली, जो काफी नहीं है।

अब चर्चा है कि जल्द ही लोगों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों से राहत मिल सकती है। सररकार आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव को देखते हुए कीमतों में गिरावट करने का काम कर सकती है। सरकार अगर पेट्रोल-डीजल कीमतों में गिरावट करती है तो फिर बड़ी संख्या में लोगों को फायदा होना तय है। देश के कुछ शहर ऐसे हैं, जहां पेट्रोल की कीमत शतक पार दर्ज की जा रही है। दाम आसमान पर होने से आर्थिक रूप से कमजोर लोग त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं।

इतने रुपये घटेंगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें

केंद्र सरकार जल्द ही अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट कर सकती है, जिससे आम लोगों को बड़ी राहत देखने को मिलेगी। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो कीमतों में कटौती का ऐलान नहीं किया है, लेकिन चर्चा सोशल मीडिया पर भी तेजी से चल रही है। चर्चा है कि सरकार दीवानी के पास पेट्रोल की कीमत में 4 से 5 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती कर सकती है।

इसके साथ ही डीजल के दाम भी भी 3 रुपये प्रति लीटर कम किए जा सकते हैं। सरकार ने आम चुनाव से पहले यह फैसला लिया तो फिर बीजेपी के लिए बूस्टर डोज साबित हो सकता है। दूसरी ओर सरकार या किसी तेल विपणन कंपनियों ने आधिकारिक रूप से यह जानकारी साझा नहीं की है।

सिलेंडर के दाम में कटौती

महीने की शुरुआत में ही केंद्र सरकार ने आम लोगों को महंगाई से राहत देते हुए घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी। इसके बाद से लोग 200 रुपये सस्ते में एलपीजी सिलेंडर की खरीदारी कर रहे हैं। इतना ही नहीं यह कदम आम लोगों को राहत देने वाला था, जिससे हर किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट देखने को मिली।

Tags