Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana News

Haryana Weather Update: कभी बारिश कभी कोहरा करवट ले रहा मौसम, जाने कैसा रहेगा आज का दिन

Haryana Weather Update:- आज हम बात करेंगे कि गूगल आज का मौसम कैसा रहेगा यानि कि 23 जनवरी 2023 का मौसम कैसा रहेगा. हरियाणा में आज का मौसम (Aaj Ka Mausam) कैसा रहेगा के लिए लास्ट तक पढ़े. अक्सर जब भी हम कभी बाहर कोई ट्रिप प्लान करते है तो हमें यह डर बना रहता है कि वहा का मौसम कभी ख़राब न हो. आज के समय में काफी आधुनिक मशीने आ गयी है जिससे चंद पलो में आने वाले दिनों के मौसम के बारे में पता लगाया जा सकता है. इस पोस्ट में आपको आज का मौसम कैसा रहेगा बारिश होगी या नही जैसी जानकारी मिलेगी.

हम कही भी घुमने जाते है तो सबसे अहम वहा का मौसम होता है. पहले के ज़माने में, इतनी मौसम जांचने से जुडी मशीने नही होती थी जिससे पता लगाया जा सके कि आज का मौसम कैसा रहेगा. जानकारी के लिए बता दे कि आज के समय में इतनी एडवांस मशीने आ गयी है कि वो हमें महीने भर आगे का मौसम बता सकती है. देखा जाए तो मौसम विभाग का हमारी दिनचर्या में अहम योगदान है. मौसम से जुडी जानकारी भारतीय मौसम विभाग यानि आईएमडी भी समय- समय पर अपनी वेबसाइट/ एप्प पर अपडेट करता रहता है.

Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega- गूगल आज का मौसम कैसा रहेगा

हमारे इस लेख में आपको आज का मौसम से जुडी सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी. हमारे भारत में कई सारी एजेंसी है जो मौसम की जानकारी देती है. ये एजेंसी लगभग 7-10 दिनों तक का मौसम की जानकारी बिलकुल सटिक देती है. आप IMD- भारत सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट से भी आज का मौसम की जानकारी ले सकते है. साथ ही, गूगल से भी मौसम की जानकारी प्राप्त कर सकते है.

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार से डॉ मदन खीचड़ मौसम

विभागाध्यक्ष समय- समय पर मौसम से जुडी अपडेट करते है. अपडेट के अनुसार, पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य में 19 जनवरी से मौसम में बदलाव हुआ जिससे राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से बदलवाई रही तथा कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी भी हुई है तथा रात्रि तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की हुई है.

मौसम पूर्वानुमान: हरियाणा राज्य में मौसम आमतौर पर 25 जनवरी तक

परिवर्तनशील रहने की संभावना है. राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में 21 व 22 जनवरी को बीच- बीच में आंशिक बादल परंतु मौसम खुश्क संभावित है. परंतु एक ओर पश्चिमी विक्षोभ 23 जनवरी से राज्य में सक्रिय होने की संभावना है जिससे 23 जनवरी रात्रि से 25 जनवरी के दौरान राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में तेज हवायों व गरजचमक के साथ कहीं बूंदाबांदी तथा कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. इस दौरान उत्तर हरियाणा के कुछ एक जिलों में तेज बारिश की भी संभावना बन रही है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button