Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Chandigarh News

Haryana Three Highways: हरियाणा को मिली तीन नेशनल हाईवे की सौगात, देखिए कहां कहां बनेंगे ये हाईवे

चंडीगढ़ :- हरियाणा को जल्द ही 3 और नए हाईवे मिलने जा रहे हैं। यह तीनों नए हाईवे भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत बनाए जाएंगे। पानीपत से चौटाला गांव, हिसार से रेवाड़ी और अंबाला से दिल्ली के बीच इन हाईवे का निर्माण किया जाएगा। केंद्र ने इन तीनों नेशनल हाईवे के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। अब जीटी रोड पर ट्रैफिक का बोझ कम होने में मदद मिलेगी।

चंडीगढ़ से दिल्ली के बीच की दूरी 2 से ढाई घंटे तय की जा सकेगी

अंबाला से दिल्ली के बीच यमुना किनारे नया हाईवे बनने पर चंडीगढ़ से दिल्ली के बीच की दूरी 2 से ढाई घंटे तय की जा सकेगी। इसके साथ यमुना के किनारे बनने वाले हाईवे से जीटी रोड पर वाहनों का दबाव कम हो सकेगी। दिल्ली से हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल व जम्मू कश्मीर के बीच आने जाने के लिए नए हाईवे का प्रयोग होगा।

नया हाईवे अंबाला तक बनाया जाएगा

नई दिल्ली से अक्षरधाम शुरू होकर नया हाईवे अंबाला तक बनाया जाएगा। इसे पंचकूला से यमुनानगर तक बनाए गए एक्सप्रेस वे के साथ भी जोड़ा जाएगा। पानीपत से चौटाला गांव तक नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे बनेगा। इससे बीकानेर से सीधे मेरठ तक की कनेक्टिविटी होगी।

हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने बताया कि केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अब राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगा। रिपोर्ट की स्वीकृति मिलने के बाद हाईवे निर्माण की प्रक्रिया निविदाएं निकालकर शुरू की जाएगी। इसके बाद जल्द ही नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अधिकारी DPR बनाने का काम शुरू करेंगे।

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button