Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsBreaking News

Haryana Elderly People: हरियाणा में बुजुर्गों के लिए खुशखबरी मिलेगा यह सम्मान पुरस्कार, जाने कैसे करें आवेदन?

Haryana Elderly People: हरियाणा में बुजुर्गों के लिए खुशखबरी मिलेगा यह सम्मान पुरस्कार, जाने कैसे करें आवेदन?

 

Haryana Elderly People: हरियाणा में आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष में वरिष्ठ नागरिक सम्मान पुरस्कार (2021-22) के अंतर्गत विभिन्न श्रेणियों में वरिष्ठ नागरिकों व संस्थाओं से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पुरस्कारों के लिए पात्र वरिष्ठ नागरिक या संस्था अपनी उपलब्धियों के विवरण व प्रमाण पत्रों के साथ विभाग के पोर्टल award.socialjusticehry.gov.in पर 7 फरवरी, 2023 सायं 5 बजे तक अपना आवेदन कर सकते हैं।

विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ नागरिक सम्मान पुरस्कार के तहत शतवर्षीय पुरस्कार, श्रेष्ठ माता पुरस्कार, शौर्य और बहादुरी पुरस्कार, आजीवन उपलब्धि पुरस्कार, वरिष्ठ पेंटर पुरस्कार, वरिष्ठ मूर्तिकला पुरस्कार, वरिष्ठ अभ्यासरत संगीतकार या गायक पुरस्कार, वरिष्ठ नृत्य अभ्यासरत पुरस्कार तथा वरिष्ठ अभ्यासरत खिलाड़ी पुरस्कार के लिए प्रथम विजेता को 50 हजार रुपये, द्वितीय विजेता को 30 हजार रुपये तथा तृतीय विजेता को 20 हजार रुपये की राशि दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इन पुरस्कारों की अन्य श्रेणी में श्रेष्ठ पंचायत पुरस्कार, श्रेष्ठ स्वैच्छिक संगठन पुरस्कार, श्रेष्ठ वृद्घाश्रम पुरस्कार तथा श्रेष्ठ दैनिक देखभाल केन्द्र पुरस्कार के लिए प्रथम विजेता को एक लाख रुपये, द्वितीय विजेता को 75 हजार रुपये तथा तृतीय विजेता को 50 हजार रुपये की राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी व्यक्ति, पंचायत अथवा संस्थान को पिछले तीन वर्षों में उपरोक्त श्रेणियों में पुरुस्कार प्राप्त हुआ है तो वह पुन: उसी श्रेणी में आवेदन का पात्र नहीं होगा। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए विभाग की

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button