Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsDelhi News

Gurugram: मानेसर से द्वारका एक्सप्रेस वे के बीच बनाया जाएगा एक और हाईवे, कम होगी दूरी देखे Map

Gurugram: मानेसर से द्वारका एक्सप्रेस वे के बीच बनाया जाएगा एक और हाईवे, कम होगी दूरी देखे Map

Gurugram: गुरुग्राम में इस साल विकास का पहिया दौड़ने वाला है। जीएमडीए इस शहर में सड़कों का जाल बिछाने जा रहा है। कुछ माह में जहां अतुल कटारिया चौक पर डबल लेन अंडरपास शुरू होने वाला है। वहीं रामपुरा चौक और पटौदी रोड के बीच भी एक सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ सर्विस सड़कों का निर्माण किया जाएगा। यह सभी कार्य इस साल शुरू किए जाएंगे।

Road

Road

 

Gurugram: गुरुग्राम के लिए नया साल कई डेवलपमेंट लेकर आने वाला है। सबसे बड़ा डेवलपमेंट गुरुग्राम की सड़कों का होगा। गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) इस शहर में सड़कों का जाल बिछाने जा रही है। जीएमडीए के कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने इन सड़क परियोजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि, शहर के अतुल कटारिया चौक पर जल्‍द ही एक डबल लेन अंडरपास का उद्घाटन किया जाएगा। यह अंडरपास शीतला माता मंदिर की तरफ के आवगमन को जाम फ्री बना देगा। इसके अलावा रामपुरा चौक और पटौदी रोड के बीच भी एक सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ सर्विस सड़कों का निर्माण किया जाएगा। यह सभी कार्य इस साल शुरू किए जाएंगे।
जीएमडीए कार्यकारी अधिकार के अनुसार, इन सड़कों के पूरा होने के बाद शहर के कई इलाके जाम फ्री हो जाएंगे। जीएमडीए अधिकारी के अनुसार इस, साल जीएमडीए पोर्टफोलियो में ऐसी कई परियोजनाएं शामिल हैं जो भविष्य के डेवलपमेंट में अहम भूमिका निभाएंगी। इसका शहर के लोगों को सीधे तौर पर लाभ मिलेगा साथ ही शहर के विकास को भी नई गति मिलेगी। जीएमडीए अधिकारी के अनुसार, अतुल कटारिया अंडरपास का उद्घाटन होने के बाद यहां लगने वाला जाम खत्‍म हो जाएगा।

ये परियोजनाएं गुरुग्राम के विकास को देंगी रफ्तार

जीएमडीए के कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने बताया कि, इस साल सेक्टर की सड़कों को भी पूरी तरह से गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा। शहर की सड़कों के साथ पानी के कनेक्शन और अन्य बुनियादी ढांचों में भी सुधार किया जाएगा। इस साल शुरू होने वाली अन्‍य परियोजनाओं के बारे में बताते हुए कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि, सबसे महत्वपूर्ण काम दक्षिणी पेरिफेरल रोड (एसपीआर) का अपग्रेशन होगा। यह कार्य इसी महीने शुरू हो जाएगा। इस प्रमुख सड़क में कई फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। इसके बनने के बाद खेरकी दौला के पास से दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे तक सिग्नल मुक्त कनेक्टिविटी मिलेगी। इस परियोजना को 30 महीने में पूरा किया जाना है। इसके अलावा रामपुरा चौक को पटौदी रोड तक अपग्रेड करने का काम भी इस साल पूरा कर लिया जाएगा। यह रोड राष्ट्रीय राजमार्ग को पटौदी रोड से जोड़ेगी। इससे मानेसर जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। जीएमडीए के अधिकारियों के अनुसार, आगामी 6 जनवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में एक बैठक होने वाली है। जिसमें कई परियोजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button