Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana News

Good news: अब हरियाणा के खरख़ौदा, बादली तक पहुंचेगी Metro, जाने के क्या है पूरी खबर

बहादुरगढ़ :- हरियाणा सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार प्रयासरत है। सरकार हर दिन सड़क और रेल परियोजनाओं से जुड़े नए-नए प्रोजेक्ट जनता के सामने पेश कर रही है. इन सभी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है। हरियाणा ऑर्बिट रेल कॉरिडोर के लिए जमीन का मुआवजा बढ़ाने को लेकर किसान पिछले 8 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं।

मेट्रो ट्रेन के विस्तार को लेकर उठाई मांग

प्रदर्शन के दौरान जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग के साथ ही किसानों ने हाथ उठाकर बादली, खरखौदा और माड़ोठी तक मेट्रो रेल का विस्तार करने के प्रस्ताव का समर्थन किया. किसानों का यह धरना गुरुवार को आठवें दिन भी जारी रहा। किसानों की मांग है कि मुआवजा बढ़ाने के साथ ही मेट्रो को खरखौदा, बादली, मंदोठी तक बढ़ाया जाए।

धरने में शामिल किसान व नेता

विरोध के दौरान कई किसान और नेता शामिल हुए। इस हड़ताल के दौरान नौगामा प्रधान कपूर सिंह, अजीत सिंह, कुलदीप, रोहित कुमार, सोनू दलाल, अजय, कर्मवीर, सुमित चिकारा, ओम साहब, ओम प्रकाश, रामकिशन, विजेंद्र सिंह, दरियाव सिंह, राजकुमार, अशोक, कर्मवीर, कमल सिंह, इंद्रजीत , संजीव, अमित असौदा, भूप सिंह आदि मौजूद रहे। कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे पर उनका धरना प्रदर्शन 8वें दिन भी जारी रहा।

मेट्रो के विस्तार से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे

भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष रमेश दलाल ने जानकारी देते हुए कहा कि मेट्रो रेल के विस्तार से क्षेत्र का विकास होगा साथ ही लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. किसानों ने अपनी जमीन के लिए 10 करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजे की मांग दोहराई है. इसके अलावा उन्होंने मांग की कि सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) और 108 हिंदी भाषी गांवों का पानी पंजाब से हरियाणा में स्थानांतरित किया जाए। अपनी मांगों को लेकर कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पर किया जा रहा धरना गुरुवार को भी जारी रहा।

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button