Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Breaking News

Flying Bike Booking: दुनिया की पहली उड़ने वाली Bike की बुकिंग शुरू, इतने रुपए देकर आप भी बन सकते हैं मालिक

ऑटोमोबाइल :- क्या आपको भी कभी ख्याल आता है कि उड़ने वाली बाइक या कार होती तो कैसा होता. अब आप सोच रहे होंगे उड़ने वाली Bike और Car यह कैसे संभव हो सकता है. जी हां अमेरिका की एक कंपनी ने इस असंभव कार्य को भी संभव कर दिखाया है. अमेरिकी कंपनी द्वारा बनाई गई इस उड़ने वाली बाइक का नाम स्पीडर रखा गया है. इस Bike के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. आइए जानते है इसका Price और इसमें क्या- क्या Quality रहने वाली है.

अमेरिकी कंपनी ने बनाई Flying Bike 

अमेरिकी कंपनी द्वारा बनाई गई इस Flying Bike का नाम स्पीडर रखा गया है. इसकी शुरुआती कीमत 3.15 करोड़ रुपये रखी गई है. फिलहाल इस बाइक के लिए बुकिंग शुरू की जा चुकी हैं अगले 2- 3 वर्षों में इसे Lounch किया जा सकता है. 96 प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ने वाली यह Bike जमीन से लगभग 100 फिट ऊपर तक उड़ान भर सकती है. एक बार में स्पीड 30 से 40 मिनट तक हवा में उड़ान भर सकता है. 136 किलोग्राम वजन की यह Bike 272 किलोग्राम सामान साथ लेकर उड़ सकती है.

बाइक के साथ करेंगे आसमान का सफर 

पिछले वर्ष जापान की एक कंपनी AERQINS ने अमेरिका की डेट्रॉइट ऑटो शो में Flying Bike का प्रदर्शन किया था. जिसकी Speed 100 किलोमीटर प्रति घंटा थी. जापानी फ्लाइंग बाइक अपने साथ 100 किलोग्राम वजन लेकर आसमान में उड़ सकती थी. जापानी Flying Bike का वजन कुल 300 किलोग्राम था. जापानी कंपनी AERQINS ने अमेरिका की हावरबाइक के साथ एक इस बाइक की Launching की बात कही थी.

इंसान के साथ साथ रिमोट से भी कर सकते हैं बाइक कंट्रोल 

इस Flying Bike का प्रयोग Medical इमरजेंसी जैसे कार्यों के लिए और आग बुझाने के लिए किया जा सकता है. इस Bike को इंसान भी चला सकता है और इसे रिमोट से भी Cantrol किया जा सकता है. फिलहाल Company अमेरिकी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन से सर्टिफिकेशन मिलने का इंतजार कर रहे हैं. इसमें कुल 8 टरबाइन का प्रयोग किया गया है, जबकि इसके Original मॉडल में 4 टरबाइन का ही प्रयोग किया गया था. लोगों के द्वारा बड़ी संख्या में इस Flying Bike की बुकिंग की जा रही है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button