Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi NewsBreaking NewsGadgetJob News

Flipkart ने लड़की को नहीं पहुंचाया 12,500 रुपये वाला फोन, अब देना पड़ेगा 45 हजार रुपये

Flipkart ने लड़की को नहीं पहुंचाया 12,500 रुपये वाला फोन, अब देना पड़ेगा 45 हजार रुपये

Online Shopping का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है. लेकिन, ऑनलाइन शॉपिंग करना आसान होने के साथ-साथ रिस्की भी हो सकता है. कई बार यूजर को गलत ऑर्डर भी मिल जाता है. जबकि कई केस में ऑनलाइन सामान ऑर्डर करने के बाद भी सामान नहीं मिलता है.

लेकिन, इस बार ऐसा करना ई-कॉमर्स कंपनी को महंगा पड़ गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू की रहने वाली महिला को अब फ्लिपकार्ट जुर्माना देगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला ने 12,499 रुपये का मोबाइल Flipkart से ऑर्डर किया था.

कस्टमर केयर से भी नहीं मिली मदद

लेकिन, उन्हें फोन की डिलीवरी नहीं मिली. उन्होंने इसके बारे में फ्लिपकार्ट से कई बार कॉन्टैक्ट किया लेकिन कंपनी का रिस्पांस सही नहीं था. उन्हें ऑर्डर किया गया फोन कभी मिला ही नहीं. जिसके बाद उन्होंने इसके बारे में शिकायत दर्ज करवाई.

इस पर कंज्यूमर कोर्ट की ओर से जो फैसला आया है उसमें कहा गया है कि फ्लिपकार्ट महिला को मोबाइल की कीमत 12,499 रुपये वापस करे. इसके अलावा इस पर 12 परसेंट का सालाना ब्याज भी कंपनी दे. कोर्ट ने ये भी कहा है कि कंपनी 20 हजार रुपये का फाइन और 10 हजार रुपये लीगल खर्च के लिए महिला को दे.

कंपनी ने दिखाई लापरवाही

बेंगलुरू कंज्यूमर कोर्ट ने कहा है कि फ्लिपकार्ट ने टर्म्स ऑफ सर्विस में लापरवाही दिखाई है और अनएथिकल प्रैक्टिसेस को फॉलो किया है. ऑर्डर में ये भी कहा गया है कि फोन के टाइमलाइन पर डिलीवरी ना होने की वजह से कस्टमर को फाइनेंशियल लॉस और मेंटल ट्रॉमा से गुजरना पड़ा.

ऑर्डर में ये भी कहा गया है कि बिना फोन डिलीवरी के ही महिला इंस्टॉलमेंट देती रही. कस्टमर केयर से संपर्क करने के बाद भी उसको कोई महिला नहीं मिली. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी कई केस हमलोग देख चुके हैं. इस वजह से ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान आपको सावधान रहने की जरूरत है.

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button