Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsAutomobile NewsBreaking NewsLifestyle News

Electricity Bill: 443 रुपये खर्च कीजिए आपको जिंदगी भर बिल की टेंशन मुक्त हो जाएंगे, बिल नहीं भरना पड़ेगा

Electricity Bill Payment: आज हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताएंगे, जिसको अपने घर पर लगाने के बाद में आपको एक भी रुपया बिजली बिल देने की जरूरत नहीं है. इस डिवाइस को केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा भी प्रोत्साहित किया जा रहा है. 

Electricity Bill Check: अगर आप भी अपने बिजली बिल (electricity bill) से परेशान है तो अब बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताएंगे, जिसको अपने घर पर लगाने के बाद में आपको एक भी रुपया बिजली बिल देने की जरूरत नहीं है. खास बात यह है कि इस डिवाइस को केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा भी प्रोत्साहित किया जा रहा है.

जीरो रुपए आएगा आपका बिल
आपको बता दें इस समय सरकार सोलर एनर्जी को बढ़ावा दे रही है. इसके साथ ही सोलर एनर्जी से चलने वाले प्रोडक्ट्स पर भी भारी सब्सिडी का फायदा मिल रहा है. इस समय मार्केट में एक ऐसा सोलर लाइट आया है, जिसका इस्तेमाल जाड़ों में करने पर आपका बिजली बिल बिल्कुल जीरो हो सकता है.

सिर्फ 443 रुपये है कीमत
इस सोलर लाइट की मदद से आप अपने घर के कई एरिया में बिजली जला सकते हैं. घर की छत, गार्डन, बालकनी समेत कई जगहों पर बिना बिजली के लाइट जला सकते हैं. इस सोलर लाइट का नाम Hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp है और खास बात यह है कि इसकी कीमत अमेजन पर 443 रुपये है.

फुल चार्ज के बाद 18 घंटे चलेगी 
इस लाइट की खासियत यह है कि अंधेरा होने पर यह अपने आप जल जाएगी. वहीं, सूरज की रोशन मिलने पर यह अपने आप बंद हो जाती है. यह वॉटरप्रूफ और प्लास्टिक से बनी हुई सोलर लाइट है. इसको आप आसानी से अपने घरों में लगा सकते हैं. 6 घंटे चार्ज होने के बाद आप इसे 18 घंटे तक जला सकते हैं.

सोलर पैनल लगने से फ्री हो जाएगी बिजली
इसके साथ ही अगर आप अपने घर में बड़ा सोलर पैनल लगवा लेते हैं तो आप लाइट के अलावा अपने घर का एसी, फ्रिज, कूलर, टीवी, मोटर, पंखा समेत सभी प्रोडक्ट्स बिना लाइट के जला सकते हैं. ऐसा करने पर आपको एक भी रुपया बिजली बिल में खर्च नहीं करना होगा. आप अपने घर पर सोलर पैनल लगवाने के लिए सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट www.solarrooftop.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button