Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Job News

SBI ATM Franchise Rental से कमाई बैंक से जोड़कर इतना कमा सकते हैं हर महीने पैसा

SBI ATM Franchise Rental के नाम पर लोग अवसर तलाशते हैं और अपनी खाली जमीन पर एटीएम लगाकर आसानी से पैसे कमाने का सपना रखते हैं इसको लेकर तेजी से लोगों में भ्रामक खबरें भी फैल रही हैं जिसके जरिए लोगों को यह बता जा रहा है कि महज एसबीआई का एटीएम लगाकर ₹80000 से 100000 तक का महीना घर बैठे कमा सकते हैं जब इस मामले में पड़ताल किया तो sbi atm मंथली रेंटल कुछ अन्य निकला।

 

SBI ATM FRANCHISE SPACE REQUIREMENT

एसबीआई एटीएम लगाने के लिए 60 स्क्वायर फीट से लेकर 100 स्क्वायर फीट तक की जगह की जरूरत पड़ती है 1 किलो वाट बिजली कनेक्शन के साथ साथ 24 घंटे बिजली उपलब्ध होनी चाहिए हालांकि एटीएम की तरफ से पावर बैकअप मशीन इत्यादि भी मुहैया कराई जाएंगी जमीन सड़क से जुड़ी होनी चाहिए।

SBI ATM FRANCHISE MONTHLY RENTAL

शहर से लेकर गांव तक इसके रेट अलग-अलग है लेकिन इसका सामान्य श्रेणी में शहर से लेकर गांव तक ₹60 प्रति स्क्वायर फीट से लेकर ₹200 प्रति स्क्वेयर फिट तक है इसमें एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन इत्यादि जैसी जगह के रेट शामिल नहीं है क्योंकि उनके रेट ज्यादा प्रीमियम होते हैं उसकी बातें आम जनता के लिए करना बेवकूफी ही होगी.

  • अमूमन ऐसी स्थिति में अधिकतम ₹6000 से ₹20 तक कमाई हो सकती है.
  • अगर आप ग्रामीण इलाके में सोचकर फीट अपनी जमीन एटीएम को दे रहे हैं तो ऐसी स्थिति में अधिकतम कमाई आपकी ₹6000 प्रति महीने होगी.
  • अगर आप शहरी क्षेत्र में 100 स्क्वायर फीट जमीन एटीएम को दे रहे हैं तो आपके अधिकतम कमाई ₹20000 प्रति महीने तक ही होगी।

ध्यान रखें.

इस तरीके की खबरों के वायरल होने की वजह से लोग तेजी से इंटरनेट पर एटीएम लगाने की तरकीब सर्च करते हैं और लोग उन्हें ठग लेते हैं.

SBI ATM PAPERS REQUIREMENT

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक अकाउंट डिटेल अथवा कैंसिल चेक
  • पासपोर्ट साइज फोटो इत्यादि.

 

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button