क्रिकेटर युवराज सिंह ने रोहतक PGI को दान किए 100 आईसीयू बैड

रोहतक । भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कोरोना के चलते रोहतक PGI को 100 आईसीयू बैड दिए हैं. इसकी जानकारी पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ ओपी कालरा ने दी. बता दे कि आईसीयू  30 जुलाई तक बनकर तैयार हो जाएगा. प्रथम चरण में 64 आईसीयू के बेड तैयार किए जा रहे हैं.

युवीकैन संस्थान रोहतक पीजीआई को दिए 100 आईसीयू बेड

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह कैंसर की बीमारी से पीड़ित हुए थे, उसके बाद उन्होंने युवीकैन के नाम से एक संस्था बनाई. जों कैंसर के मरीजों के इलाज के लिए सहायता करती है. लेकिन कोरोना ने दो साल में जिस तरह पैर पसारे, अब यह संस्था कोरोना को लेकर काम कर रही है. जिसके चलते रोहतक पीजीआई को 100 बैड आईसीयू देने का काम किया गया. इसकी जानकारी देते हुए डॉ ओपी कालरा ने बताया कि आईसीयू के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बनकर तैयार है.

यह भी पढ़े   अब हरियाणा के इन 5287 गांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली सप्लाई,जाने गाँवो के नाम

30 जुलाई तक 64 बैड तैयार करने का सामान पहुंच जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के अंदेशे के चलते ही रोहतक पीजीआई में दो ऑक्सीजन जनरेटर लगा दिए गए हैं. जिसके चलते लगभग 1833 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन तैयार की जाएगी. जिसके द्वारा श्याम लाल बिल्डिंग में बनाए गए कोविड- हॉस्पिटल के सभी बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी. इसके साथ ही 110 ऑक्सीजन कंसटेटर विदेशों से रोहतक पीजीआई को डोनेट किए गए. उन्होंने कहा कि देश में काफी लोगों की एंटीबॉडी बन चुकी है और वैक्सीनभी बड़े स्तर पर लगाई जा चुकी.

यह भी पढ़े   ओमप्रकाश चौटाला बोले- प्रदेश में बदल देंगे राजनीति की हवा

हरियाणा से जुड़े सभी खबर सबसे पहले पाने के लिए

अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करे